लाइव टीवी

मार्च में लॉन्च होने वाले ये Smartphones, कम कीमत में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 3:42 AM IST
मार्च में लॉन्च होने वाले ये Smartphones, कम कीमत में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स
मार्च में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च होने वाले हैं.

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में इस साल लगातार स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं. मार्च में भी हुवावे, ओप्पो और इनफिनिक्स जैसी कंपनियां कई सारे स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 3:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस साल देश के स्मार्टफोन मार्केट में लगातार लॉन्चिंग का दौर देखने को मिल रहा है. हर मीहने कुछ कंपनियां नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं. यही कारण है कि ग्राहकों के सामने च्वॉइस की एक लंबी लिस्ट होती है. मार्च में भी कई दिग्गज कंपनियां अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली हैं. इस लिस्ट में ओप्पो, हुवावे, इनफिनिक्स का नाम है. आज हम आपको इसी बारें में बताने जा रहे हैं कि अगले महीने कौन से स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं ताकि आप आसानी से अपना बेहतर स्मार्टफोन चुन सकें.

सैमसंग गैलेक्सी S20 सीरीज
इसी महीने की शुरुआत में ही सैमसंग ने सैमसंग ने गैलेक्सी S20 (Samsung Galaxy S20) को लॉन्च किया था. इस लॉन्च के बाद ही सैमसंग ने गैलेक्सी S20 की भारतीय प्राइस और उपलब्धता के बारे में जानकारी दे दी. इस सीरीज में सैमसंग Galaxy S20, गैलेक्स S20+, और गैलेक्सी S20 अल्ट्रा है. इन तीनों स्मार्टफोन्स की प्रीबुकिंग शुरू हो चुकी है और 6 मार्च से ये बाजार में उपलब्ध भी होंगे. भारत में सैमसंग गैलेक्स S20 के लिए 66,999 रुपये, गैलेक्सी S20+ के लिए 73,999 रुपये और गैलेक्सी S20 अल्ट्रा के लिए 92,999 रुपये खर्च करने होंगे.

यह भी पढ़ें: Airtel ने लॉन्च किए 3 नए जबरदस्त प्लान्स, मिलेंगे ये फायदे



iQoo 3 भारत की दूसरी 5जी सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन होगा, जिसे आम ग्राहकों के लिए 4 मार्च से उपलब्ध कर दिया जाएगा. इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ ग्राहकों को क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा. ग्राहकों के पास विकल्प होगा कि वो 4G वैरिएंट और 5G वैरिएंट में से कोई एक वैरिएंट चुनें. 4G वैरिएंट में 128 जीबी स्टोरेज वाले iQoo 3 के लिए 36,990 रुपये और 256 जीबी स्टोरेज वाले iQoo 3 के लिए 39,990 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर आप 5G वैरिएंट लेना चाहते हैं तो इसके ​लिए आपको 44,990 रुपये खर्च करने होंगे.





Realme 6 और Relame 6 Pro
आने वाले 5 मार्च को चीनी स्मार्टफोन निर्मता रियल दो स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. ये दो स्मार्टफोन Realme 6 और Realme 6 Pro होगा. इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को बैक साइड में 4 कैमरे मिलेंगे. साथ ही डिस्प्ले भी 90Hz सेल्फी कैमरे के लिए ग्राहकों को पंच होल सेल्फी कैमरा मिलेगा. वहीं, फास्ट चार्जिंग के लिए यह फोन 30W चार्ज सपोर्ट देगी.



यह भी पढ़ें: 2,000 रुपये के डिस्काउंट पर घर लाएं 48MP वाला Realme X, दो दिन है बाकी

Oppo Reno 3 और Reno 3 Pro
एक और चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो भी मार्च में 2 नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. कंपनी ने ऐलान किया है कि वो ये दोनों स्मार्टफोन 2 मार्च को लॉन्च करेगी. इस लॉन्च के बारे में Oppo ने पिछले साल दिसंबर में जानकारी दे दी थी. हालांकि, इसका ग्लोबल वैरिएंट में कुछ बदलाव हो सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि Reno 3 Pro पंच होल डिजाइन पर आधारित होगा. इस स्मार्टफोन की कीमत 30 हजार रुपये हो सकता है.



Infinix S5 Pro
Infinix भारत में अपना बजट फोन Infinix S5 Pro को लॉन्च करेगी. कंपनी ने जानकारी दी है कि इस फोने में पॉप कैमरा का विकल्प होगा. अगर ऐसा है तो इस सेग्मेंट यह ऐसा पहला फोन होगा, जिसमें पॉप कैमरे का विकल्प मिलेगा. वहीं, बैक कैमरे की बात करें तो इसमें 3 कैमरा दिया जाएगा. और 6.6 इंच की डिस्प्ले होगी. इस फोन की कीमत 10 हजार रुपये होगी.



Oppo Find X
उम्मीद की जा रही थी कि इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 में ओप्पो Find X2 लॉन्च करेगी. हालांकि, कोरोना वायरस आपदा की वजह से इस फोन के लॉन्चिंग को टाल दिया गया था. अब उम्मीद है कि ओप्पो Find X2 को मार्च में लॉन्च करेगी. बाजार की मानें तो इस फोन में स्नैपड्रैगन 865 ​चिपसेट के साथ 6.5 इंजच की क्यूएचडी प्लस और 120एचजेड रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा. इस स्मार्टफोन में भी फास्ट चार्जिंग के लिए 65डब्ल्यू वाला चार्जिंग सपोर्ट होगा.



यह भी पढ़ें: चेतावनी! सारे काम छोड़ कर अभी अपडेट करें अपना Google Chrome, मंडरा रहा है खतरा

Huawei P40
P सीरीज में हुवावे एक और फ्लैगशिप लॉन्च करने जा रहा है. उम्मीदों है कि इस Huawei P40 को 26 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.5 इंच की फुल HD+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा. इस फोन में बैक साइड में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा. इस फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ ही 5,500 mAH की बैटरी होगी.

यह भी पढ़ें: 10 करोड़ स्मार्टफोन पर बड़ा खतरा! इन ऐप्स से चोरी हो रहे हैं प्राइवेट फोटोज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 3:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading