Home /News /tech /

snapchat plus paid subscription service launched with new features dnsh

नए फीचर्स के साथ स्नैपचैट प्लस पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च, जानिए किन देशों में है उपलब्ध

स्नैपचैट की पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू

स्नैपचैट की पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू

स्नैप ने बुधवार को अमेरिका में स्नैपचैट ऐप के पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्च कर दिया. फिलहाल पेड सर्विस कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में उपलब्ध होगी.

नई दिल्ली. स्नैप ने बुधवार को अमेरिका में स्नैपचैट ऐप के पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्च कर दिया. इसकी कीमत 3.99 डॉलर (लगभग 315 रुपये) प्रति माह रखी गई है. बता दें कि स्नैप ने इस महीने की शुरुआत में सब्सक्रिप्शन वर्जन, स्नैपचैट प्लस को शुरू करना का ऐलान किया था. फिलहाल पेड सर्विस कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में उपलब्ध होगी.

बढ़ती लागत और कंज्यूमर कोस्ट में कमी के चलते कंपनियों द्वारा विज्ञापन बजट में कटौती की गई है, जिससे सोशल मीडिया फर्म दबाव में हैं. पिछले महीने स्नैप ने कहा था कि वह दूसरी तिमाही के लिए राजस्व और प्रोफेट टारगेट को हासिल नहीं कर सकेगा. साथ ही कंपनी अपने खर्चों में कटौती करनी होगी.

मिलेंगे नए फीचर्स

स्नैप प्रोडक्ट के उपाध्यक्ष जैकब आंद्रेउ ने टेक समाचार साइट द वर्ज से बात करते हुए कहा कि शुरूआत में पेड वर्जन यूजर्स को ऐप आइकन को बदलने की अनुमति देगा. इसके अलावा यूजर की स्टोरी को किसने दोबारा देखा यह भी जान सकेंगे. साथ ही कंपनी पेड सब्सक्रिप्शन यूजर्स अन्य यूजर्स की चैट हिस्ट्री पर पिन कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें- वेब पर Microsoft टीम अब हिंदी लाइव कैप्शन, ट्रांसक्रिप्शन और अन्य फीचर्स को करेगा सपोर्ट

पेड सर्विस के अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने हाल ही में कई नए फीचर पेश किए हैं. इसने एक नई शेयर स्टोरी ग्रुप फीचर शुरू किया है. यह फीचर यूजर्स को ग्रुप में शेयर की गई स्टोरी को देखने और स्टोरी को कॉन्ट्रिब्यूट करने के लिए स्नैपचैटर्स को आमंत्रित करता है.

मोज ऐप के साथ साझेदारी

स्नैपचैट के पैरेंट स्नैप ने अपने AR कैमरा किट को MX, टाकाटक के साथ इंटिग्रेट करने के लिए शेयरचैट के मोज के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया है. एमएक्स टकाटेक ऐप अब स्नैपचैट की ऑग्मेन्टड रियलिटी तकनीक द्वारा संचालित नए कैमरा एक्सपीरिंयस देता है.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर