लाइव टीवी

दिल्ली प्रदूषण: 'धुआं कुआं', 'चांदनी चोक'- दिल्ली की बिगड़ी हवा पर News18 के मीम्स हुए वायरल

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 12:03 PM IST
दिल्ली प्रदूषण: 'धुआं कुआं', 'चांदनी चोक'- दिल्ली की बिगड़ी हवा पर News18 के मीम्स हुए वायरल
Delhi Pollution: दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर लोग ट्विटर पर ऐसे मीम भी शेयर किए हैं, जो भयभीत हैं....

Delhi Pollution: दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर लोग ट्विटर पर ऐसे मीम भी शेयर किए हैं, जो भयभीत हैं....

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 12:03 PM IST
  • Share this:
दिवाली के बाद से ही दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR air pollution) में बढ़ते प्रदूषण से हर तरफ कोहराम मचा हुआ है. दिल्ली की हवा इतनी ज़हरीली हो गई है कि राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शहर को ‘गैस चैंबर’ बताया है. दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 3 सालों में सबसे खराब स्तर पर चला गया है. दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है और एक सर्वे के मुताबिक वायु प्रदूषण (Air Pollution) के चलते दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के चालीस प्रतिशत से अधिक निवासी शहर छोड़ कर कहीं और बसना चाहते हैं.

दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर लोग ट्विटर पर भी अपनी परेशानियों के बारे में भी बता रहे हैं. कुछ लोगों ने ऐसे मीम भी शेयर किए हैं, जो भयभीत हैं. ट्विटर पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने न्युज़18 का एक मीम शेयर किया है, जिसमें प्रदुषण के चलते दिल्ली के जगहों के बदलते नाम का जिक्र किया गया है. उदाहरण के तौर पर न्युज़ 18 क्रिएटिव में Dhaula Kuan को 'धुआं कुआं', Chandni Chowk को 'चांदनी चोक' का नाम दिया गया है. सोशल मीडिया पर कुछ यूज़र्स ने प्रदुषण को लेकर मज़े भी लिए हैं. आइए देखते हैं लोग सोशल मीडिया पर क्या शेयर कर रहे हैं...





















गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से अधिकृत पैनल ने गंभीर हालात से निपटने के लिए शुक्रवार को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा करते हुए सभी निर्माण कार्यों और पटाखा जलाने पर रोक लगा दी थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...