Home /News /tech /

भारत समेत दुनियाभर में Instagram और Facebook में हुई दिक्कत! सर्वर हुआ ठप

भारत समेत दुनियाभर में Instagram और Facebook में हुई दिक्कत! सर्वर हुआ ठप

दुनियाभर में Instagram और Facebook पड़ा ठप

दुनियाभर में Instagram और Facebook पड़ा ठप

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Instagram और Facebook में गुरुवार की रात कोई तकनीकी समस्या हो गई, जिससे दुनियाभर में इन दोनों सोशल प्लेटफॉर्म का सर्वर डाउन रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और फेसबुक( Instagram and Facebook) का सर्वर गुरुवार को डाउन हो गया है. फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर कुछ घंटों के लिए दुनियाभर में डाउन होने से यूजर्स ट्वीटर पर नाराजगी जताई. सर्वर डाउन होने से यूजर्स अपना सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट्स लॉग इन नहीं कर पा रहे थे. भारत समेत पूरी दुनिया में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा. डाउनडेक्टर (Downdetector) के अनुसार रात करीब 11 बजे से फेसबुक और इंस्टाग्राम के लॉगिन करने और न्यूज फीड में समस्या आई थी.

    ट्रेंड किया #instagramdown और #facebookdown
    सर्वर डाउन होने की वजह से दुनिया भर के देश के साथ-साथ भारत में भी यूजर्स एड्रॉयड और iOS प्लैटफॉर्म पर इंस्टाग्राम और फेसबुक ऐक्सेस नहीं कर पा रहे थे. हालांकि डेढ़ घंटे के बाद ये समस्या खत्म हो गई. फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने के बाद ट्विटर पर यूजर्स के रिएक्शन आने लगे. ट्विटर पर #instagramdown और #facebookdown ट्रेंड करने लगा. एक यूजर ने लिखा कि ट्विटर का आविष्कार ही इसीलिए हुआ है ताकि फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने पर यहां उसकी पुष्टि की जा सके.







    यूजर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि अब इस समस्या को हल कर दिया गया है और आप Facebook और Instagram का उपयोग कर सकते हैं. कंपनी की ओर इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इस समस्या का मुख्य कारण क्या था और क्यों इन दोनों लोकप्रिय प्लेटफॉर्म का सर्वर अचानक डाउन हो गया?

    Tags: Facebook, Instagram, Mobile Application, Twitter

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर