लाइव टीवी

कई शानदार फीचर से लैस है Sony का नया कैमरा, कीमत करीब 4 लाख रुपये

News18Hindi
Updated: December 7, 2019, 3:33 PM IST
कई शानदार फीचर से लैस है Sony का नया कैमरा, कीमत करीब 4 लाख रुपये
File Photo

जानें क्या है 4 लाख रुपये वाले Sony के नए कैमरे की खूबियां...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2019, 3:33 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरे के आने से कैमरे का क्रेज़ खत्म हो गया है. लेकिन अभी फोटोग्राफी का पैशन रखने वाले लोग फोटो क्लिक करने के लिए DSRL ही चुनते हैं, और कई बार तो DSLR अपनी ज़्यादा कीमत को लेकर भी चर्चा में रहता है. बात करें लेटेस्ट कैमरे की तो Sony इंडिया ने करीब 4 लाख का कैमरा लॉन्च किया है. सोनी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने फुल फ्रेम इंटरचेंजेबल लेंस (पूरे फ्रेम के साथ आपस में बदलने वाला) कैमरा 'Alpha-9 II' को भारत में लॉन्च कर दिया है.

कंपनी ने इस कैमरे की कीमत 3,99,990 रुपये रखी है. सोनीन ने बताया कि 'अल्फा-9टू' पूरे देश के सभी प्रमुख रिटेल काउंटरों सहित सोनी सेंटर और प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स पर उपलब्ध करा दिया गया है.

(Jio का नया टैरिफ प्लान: मिल रहा है पहले से कहीं ज्यादा फायदा, यहां चेक करें नई प्लान की लिस्ट)

कंपनी ने नए कैमरे में बताते हुए कहा कि नए 'अल्फा-9 टू' में ग्राउंड ब्रेकिंग स्पीड शानदार रहेगी. इसके साथ ही इसमें ऑटो फोकस और ऑटो एक्सपोजर ट्रैकिंग भी मौजूद. कंपनी का कहना है कि इस कैमरा में प्रति सेकेंड 20 फ्रेम के साथ लगातार फोटो खींची जा सकती है.'

Alpha-9 II


(ये भी पढ़ें- Airtel का बड़ा ऐलान! अब किसी भी नेटवर्क पर करें Unlimited Free Call, हटा दी FUP लिमिट)

यह कैमरा मैकेनिकल शटर के साथ 10 Fps तक निरंतर शूटिंग करने में सक्षम है. नए अल्फा-9 टू में एडवांस फोकस सिस्टम दिया गया है.93% पिक्चर एरिया को कवर करता है कैमरा
इसमें 693 फोकल-प्लेन फेज-डिटेक्शन एएफ प्वाइंट शामिल हैं, जो लगभग 93% पिक्चर एरिया को कवर करता है. इसके साथ ही इसमें 425 कॉन्ट्रास्ट AF प्वाइंट भी शामिल किए गए हैं.

(ये भी पढ़ें-बड़ी खबर! Vodafone-Idea यूज़र्स को राहत, किसी भी नेटवर्क पर करें अनलिमिटेड फ्री कॉल)

नए कैमरे को मैकेनिकल शटर के साथ 10 एफपीएस तक शूट करने के लिए बनाया गया है, जो अल्फा-9 (इससे पहले लॉन्च हुआ सोनी का कैमरा) की स्पीड से लगभग दोगुना ज़्यादा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर