Home /News /tech /

Sony दे रही है सुनहरा मौका! घर बैठे जीत सकते हैं 38 लाख रुपये, बस करना होगा ये काम

Sony दे रही है सुनहरा मौका! घर बैठे जीत सकते हैं 38 लाख रुपये, बस करना होगा ये काम

Sony बग बाउंटी प्रोग्राम के तहत 38 लाख रुपये का इनाम दे रहा है.

Sony बग बाउंटी प्रोग्राम के तहत 38 लाख रुपये का इनाम दे रहा है.

Sony ने अपने प्ले स्टेशन नेटवर्क (Play Station Network) और Play Station (PS4) गेमिंग कंसोल के लिए एक बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है, जिसमें डिवाइसेज या वेबसाइट में किसी खामी का पता लगाने वाले को 38 लाख रुपये दिए जाएंगे.

    टेक जगत की कई कंपनियां उनके सिस्टम में खामी ढूंढने (bug bounty program) वालों के लिए बग बाउंटी प्रोग्राम पेश करती है. ऐसे प्रोग्राम के तहत इनाम के तौर पर बड़ी राशि दी जाती है. इसी तरह की एक और ऐसे बग बाउंटी प्रोग्राम का पता चला है जहां खामी ढूंढने वाले को पूरे 38 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. दरअसल Sony ने अपने प्ले स्टेशन नेटवर्क (Play Station Network) और Play Station (PS4) गेमिंग कंसोल के लिए एक बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है.

    इस प्रोग्राम के तहत प्ले-स्टेशन से जुड़े डिवाइसेज या वेबसाइट में किसी खामी का पता लगाने वाले को 100 से 50 हजार डॉलर (करीब 38 लाख रुपये) दिए जाएंगे. ऐसा करने के पीछे कंपनी का मकसद है कि रिसर्चर्स बग के बारे में रिपोर्ट करें ताकि इन्हें हैक होने से पहले ही ठीक किया जा सके.

    (ये भी पढ़ें- SALE: Vivo से लेकर Oppo तक 13 हज़ार रुपये की छूट पर खरीदें शानदार स्मार्टफोन्स)

    ZDnet की रिपोर्ट के मुताबिक सोनी का ये बग बाउंटी प्रोग्राम HackerOne द्वारा मैनेज किया जा रहा है. हैकर वन एक प्लैटफॉर्म है जिसके जरिए दुनिया की कई बड़ी कंपनियां जैसे ट्विटर, स्नैपचैट, पेपल अपने प्रॉडक्ट में बग बाउंटी प्रोग्राम के तहत बग का पता लगाती हैं और उसे ठीक करती हैं. साथ ही इसके लिए रिसर्चर्स को इनाम भी दिया जाता है. इससे पहले सोनी अपने बग बाउंटी प्रोग्राम को प्राइवेट-इनवाइट ऑनली VRP की तरह चलाती थी, और इस साल कंपनी ने इसे पब्लिक कर दिया.

    सोनी ने इस बग बाउंटी प्रोग्राम में जिन डिवाइसेज को शामिल किया है उनमें प्ले स्टेशन 4 गेमिंग कंसोल, उसका ऑपरेटिंग सिस्टम, ऑफिशल PS4 ऐसेसरीज़ के साथ ही प्ले स्टेशन नेटवर्क और उससे जुड़ी वेबसाइट्स शामिल हैं.

    (ये भी पढ़ें- 5 कैमरे, 5000mAh की बैटरी, आज सस्ती कीमत में मिल रहा है ये खूबसूरत लुक वाला स्मार्टफोन)

    बग बाउंटी प्रोग्राम पेश करने वाली 3 बड़ी कंपनियां
    सोनी एक ऑफिशियल बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च करने वाली तीन बड़ी गेमिंग कंपनियों में से आखिरी नंबर पर है.  2016 में निंटेंडो पहली लॉन्च करने वाली कंपनी थी, इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट ने जनवरी 2020 में अपने Xbox गेमिंग प्लेटफॉर्म के लिए लॉन्च किया.

    Tags: Sony TV, Sony Xperia XZs, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर