Home /News /tech /

sony launches new 85 inch bravia xr x95k tv at rs 7 lakh know the features dnsh

सोनी ने लॉन्च किया 85 इंच का ब्राविया XR X95K टीवी, कीमत 7 लाख रुपये, जानिए फीचर्स

सोनी ने लॉन्च किया 85 इंच का ब्राविया XR X95K टीवी

सोनी ने लॉन्च किया 85 इंच का ब्राविया XR X95K टीवी

सोनी ने भारत में अपने पहले अल्ट्रा एचडी मिनी LED टीवी को लॉन्च किया है. यह टीवी 85 इंच की साइज में आता है. इसकी कीमत 6,99,990 रुपये है.

हाइलाइट्स

सोनी ने भारत में अपने पहले अल्ट्रा एचडी मिनी LED टीवी को लॉन्च कर दिया है.
नए टीवी में Sony का Cognitive Processor XR दिया गया है.
सोनी BRAVIA XR X95K टीवी की कीमत 6,99,990 रुपये है.

नई दिल्ली. सोनी ने भारत में Sony XR-85X95K Ultra-HD Mini LED TV लॉन्च कर दिया है. यह एक प्रीमियम रेंज का स्मार्ट टीवी है. नए टीवी में Sony का Cognitive Processor XR दिया गया है. मिनी एलईडी बैकलाइट को नियंत्रित करने के लिए नए टीवी में एक्सआर बैकलाइट मास्टर ड्राइव मिलता है.

85 इंच के डिस्प्ले साइज वाले इस टीवी की कीमत 6,99,990 रुपये है. टीवी की सेल सोनी सेंटर स्टोर्स के अलावा लीडिंग इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर शुरू हो गई है. टीवी बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, ऐपल एयरप्ले, और ऐपल होमकिट से लैस यह टीवी ऐंड्रॉयड टीवी सॉफ्टवेयर पर काम करता है.

टीवी के स्पेसिफिकेशंस
टीवी में Cognitive Processor XR के साथ XR Backlight Master Drive टेक्नोलॉजी दी गई है. यह टेलीविज़न XR बैकलाइट मास्टर ड्राइव तकनीक द्वारा कंट्रोल 4K मिनी एलईडी डिस्प्ले प्रदान करता है. ब्राविया एक्सआर मिनी एलईडी टीवी में गहरे काले रंग और बेहतर कंट्रास्ट के लिए एक्सआर ट्रिलुमिनोस प्रो और एक्सआर कंट्रास्ट बूस्टर तकनीक भी मिलती है. टीवी में 85 इंच का अल्ट्रा एचडी मिनी एलईडी डिस्प्ले मिलता है.

यह भी पढ़ें- Alexa डिवाइस को मोबाइल फोन से कनेक्ट करने में हो रही है परेशानी! फॉलो करें ये स्टेप्स

दमदार साउंड
इसके अलावा कंपनी इसमें HDR10 तक का डाइनैमिक कॉन्टेंट रेंज और डॉल्बी विजन भी ऑफर कर रही है. दमदार साउंड के लिए सोनी के इस नए टीवी में 6-स्पीकर अकाउस्टिक मल्टी ऑडियो सेटअप दिया गया है. यह 60 वॉट के साउंड आउटपुट के साथ आता है. इसके अलावा टीवी में डॉल्बी ऐटमॉस भी मौजूद है, जो घर में सिनेमा हॉल जैसा फील देता है. वॉइस कंट्रोल के लिए टीवी में आपको गूगल असिस्टेंट भी मिलेगा.

ऑटो गेम मोड
गेमिंग के लिए टीवी में HDMI 2.1 पोर्ट दिया गया है. स्मार्ट टीवी 4K 120fps, वेरिएबल रिफ्रेश रेट (VRR), ऑटो लो लेटेंसी मोड (ALLM), ऑटो HDR टोन और ऑटो गेम मोड को सपोर्ट करता है. इनपुट लैग को कम करने और एक्शन को अधिक रेस्पॉन्सिव बनाने के लिए टीवी खुद ही गेम मोड में स्विच हो जाता है.

यह भी पढ़ें-  लॉन्च हुआ दमदार फीचर्स वाला Xiaomi का स्मार्ट टीवी, कीमत 17,000 रुपये से भी कम

BRAVIA Core ऐप
टीवी में BRAVIA Core ऐप दी गई है. यह एक प्री-लोडेड ऐप है, जो 5 वर्तमान रिलीज और क्लासिक ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों को देखने की अनुमति देता है. इसमें फिल्मों की 12 महीने की अनलिमिटेड स्ट्रीमिंग मिलती है. वॉयस कंट्रोल के लिए टीवी में आपको गूगल असिस्टेंट भी मिलेगा.

टीवी की कीमत और उपलब्धता
नए Sony BRAVIA XR-85X95K 85-इंच टीवी की कीमत 6,99,990 रुपये रखी गई है. स्मार्ट टीवी मंगलवार से बिक्री के लिए उपलब्ध है. नया ब्राविया मॉडल भारत के सभी सोनी सेंटर्स, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर उपलब्ध है.

अगली ख़बर