iPhone की स्पीड 50% तक हुई स्लो, सामने आई नई वजह

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पैच के पहले और बाद में जब फोन की स्पीड टेस्ट की गई तो पता चला कि इसकी परफॉर्मेंस 50% तक स्लो हो गई है.

News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 8:14 AM IST
iPhone की स्पीड 50% तक हुई स्लो, सामने आई नई वजह
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पैच के पहले और बाद में जब फोन की स्पीड टेस्ट की गई तो पता चला कि इसकी परफॉर्मेंस 50% तक स्लो हो गई है. (Photo: News18)
News18Hindi
Updated: January 14, 2018, 8:14 AM IST
कुछ समय से एप्पल पर कथित रूप से यह आरोप लगते आए हैं कि आईफोन के अलग-अलग मॉडल में आईओएस में अपडेट के बाद स्लो होने की समस्या रहती है. इस पर एप्पल ने सफाई देते हुए इसके लिए आईफोन की बैटरी को जिम्मेदार ठहराया था. इसके बाद कंपनी ने बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम शुरू किया और वारंटी से बाहर जा चुके फोन के लिए भी बैटरी के दाम कम कर दिए.

रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार फिर से कुछ यूजर्स के आईफोन स्लो हो गए हैं. बीटा न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल के Spectre पैच की वजह से आईफोन स्लो हो रहे हैं. यह पैच आईफोन को मेल्टडाउन और Spectre बग के कारण आ रही दिक्कतों से बचाने के लिए लाया गया है. इस बग के बारे में पहले ही कहा गया है कि यह डिवाइसेज़ को स्लो कर देगा.

इसे भी देखें- खास iPhones के लिए है फ्लिपकार्ट की ये सेल, 8 हज़ार तक की है छूट




रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस पैच के पहले और बाद में जब फोन की स्पीड टेस्ट की गई तो पता चला कि इसकी परफॉर्मेंस 50% तक स्लो हो गई है. जानकारी के मुताबिक, कई और तरीकों से भी टेस्ट करने पर भी फोन की स्पीड कम ही पाई गई है. फिलहाल एप्प ने इस बात को लेकर कुछ नहीं कहा है.

क्या है बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम?
इस रिप्लेसमेंट प्रोग्राम के ज़रिए 6500 की बैटरी आप 2000 रुपये रिप्लेस करा पाएंगे. ऐप्पल की ये स्कीम उन फोन्स के लिए जिनकी वारंटी खत्म हो चुकी है. इसमें iPhone 6, 6 प्लस, 6S, 6S प्लस, iPhone SE शामिल है.

ये भी पढ़ें: अब इन स्मार्टफोन में भी मिलेगा गूगल असिस्टेंट फीचर
               2018 में इन स्मार्टफ़ोन का रहेगा दबदबा, जानें ख़ूबियां?
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर