नया फीचर! इस म्युज़िक स्ट्रीमिंग ऐप के गानें अब फेसबुक पर भी शेयर कर सकेंगे यूज़र्स

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 3:40 PM IST
नया फीचर! इस म्युज़िक स्ट्रीमिंग ऐप के गानें अब फेसबुक पर भी शेयर कर सकेंगे यूज़र्स
File Photo

स्पॉटिफाई (Spotify) में एक नया फीचर आया है, जिसके चलते अब यूज़र्स अपने फेसबुक स्टोरीज़ (facebook stories) पर गानों के क्लीप्स (song clips) शेयर कर सकेंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 3:40 PM IST
  • Share this:
स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप (music streaming app) स्पॉटिफाई (Spotify) में एक नया फीचर आया है. इस नए अपडेट के चलते अब यूज़र्स अपने फेसबुक स्टोरीज़ (facebook stories) पर गानों के क्लीप्स (song clips) शेयर कर सकेंगे. इस अपडेट के साथ, फेसबुक स्टोरीज़ में स्पॉटिफाई से शेयर किया गाना यूजर के उस पर टैप करने से पहले एक 15 सेकेंड के प्रीव्यू (15 second preview) की पेशकश की जाएगी.

'टेक क्रंच' ने इस बात की जानकारी दी कि इस फीचर को बड़े पैमाने पर कलाकारों और उनकी टीम को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया क्योंकि इससे उन्हें फेसबुक के सोशल नेटवर्क पर अपने नए म्यूजिक को प्रमोट करने का एक और नया तरीका मिलेगा.



फेसबुक स्टोरी पर गाना ऐड करने के लिए, स्पॉटिफाई पर गाना सुनते समय 'शेयर' पर टैप करना होगा. इसके बाद फेसबुक सेलेक्ट करना होगा, स्टोरी को कस्टमाइज करने के बाद पोस्ट करना होगा. जानकारी के मुताबिक एक समय पर एक ही गाने का प्रीव्यू होगा.

पिछले साल स्पॉटिफाई ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर म्यूजिक शेयर करने के लिए एक नए तरीके को पेश किया था और उस समय कंपनी ने कहा था कि जल्द फेसबुक के साथ भी उसका इंटीग्रेशन आने वाला है.

क्या है Spotify?
स्पॉटिफाई एक तरह की ऑनलाइन म्युज़िक स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म है. ये Apple Music, Gaana और YouTube Music की तरह ही काम करता है. Spotify म्युज़िक भारत में हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल और तेलुगु जैसी भाषाओं में उपलब्ध है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...