सेल्फी बनी मुसीबत, पॉप सिंगर की फोटो देख आंखों से यूं पता की लोकेशन, घर तक किया पीछा

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर अपने फोटो और वीडियो शेयर करने पर कई सवाल हो गए हैं. इसमें लोग जाने अनजाने अपनी जानकारी लोगों को दे देते हैं. प्रतीकात्मक फोटो
इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर अपने फोटो और वीडियो शेयर करने पर कई सवाल हो गए हैं. इसमें लोग जाने अनजाने अपनी जानकारी लोगों को दे देते हैं. प्रतीकात्मक फोटो

जापान (Japan) में एक 26 वर्षीय शख्स ने एक महिला पॉप सिंगर (Pop Singer) की सेल्फी से पता लगा लिया कि वह कहां पर है. इसके बाद वह उस स्टेशन पर पहुंच गया. उसने पॉप सिंगर का घर तक पीछा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 9:09 PM IST
  • Share this:
टोक्यो: सोशल मीडिया पर सेल्फी (selfie) पोस्ट करने की सनक में हम कई बार अपराधियों की किस तरह मदद कर देते हैं, हमें इसका अंदाजा भी नहीं होता. जापान (Japan) में एक 26 वर्षीय शख्स ने एक महिला पॉप सिंगर (Pop Singer) की सेल्फी से पता लगा लिया कि वह कहां पर है. इसके बाद वह उस स्टेशन पर पहुंच गया. उसने पॉप सिंगर का घर तक पीछा किया. महिला सिंगर ने उस पर शारीरिक शोषण का आरोप भी लगाया. जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया, तो उसने जो कहानी बताई वह चौंकाने वाली थी. ये कहानी न सिर्फ पुलिस को आश्चर्य में डालने वाली है, बल्कि उन लोगों के लिए सबक भी है, जो बात बात पर सेल्फी लेते हैं और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हैं.

इस आरोपी शख्स ने बताया कि उसने पॉप स्टार की आंखों से पता लगाया कि वह कहां पर मौजूद है. दरअसल पॉप स्टार ने अपनी एक सेल्फी ली और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. पीछा करने वाले शख्स का दावा है कि उसने उस फोटो की आंखों में पड़ रहे रिफ्लेक्शन से ये पता लगा लिया कि पॉप स्टार किस स्टेशन पर है. इसके बाद वह वह उस स्टेशन पर पहुंच गया. इसके बाद उसने उसका घर तक पीछा किया. इस केस के बाद साइबर सुरक्षा पर एक बार फिर से बहस शुरू हो गई है.

पॉप सिंगर के फैन ने ही किया परेशान
इस आरोपी का नाम हिबिकी सातो है. उसने 1 सितंबर को उस महिला पॉप सिंगर का रात को उसके घर तक पीछा किया और उसे परेशान किया. बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह उस पॉप सिंगर का बहुत बड़ा फैन है. ये 21 वर्षीय पॉप सिंगर जापान में एक उभरती हुई गायिका है.
पॉप सिंगर की दूसरी जानकारियां भी जुटाईं


आरोपी ने बताया कि उसने जो फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की, उसने उसे जूम किया तो उसकी आंखों में उसे एक स्टेशन की झलक दिखाई दी. इसके बाद उसने गूगल स्ट्रीट व्यू की मदद से उस जगह का पता लगा लिया. पूछताछ में उसने और भी चौंकाने वाले खुलासे किए. उसके अनुसार, उसने पॉप सिंगर के द्वारा घर के वीडियो बहुत ध्यान से देखे हैं. इन्हें देखकर उसने उसके अपार्टमेंट, घर के अंदर की दूसरी चीजों को देखा है. उसने इन्हीं वीडियो से यहां तक पता लगा लिया है कि उसके अपार्टमेंट में रोशनी कहां से आती है और वह कौन से फ्लोर पर रहती है.

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर अपने फोटो और वीडियो शेयर करने पर कई सवाल हो गए हैं. इसमें लोग जाने अनजाने अपनी जानकारी लोगों को दे देते हैं, जिनसे कई बार वह मुसीबत में भी फंस जाते हैं. जापान में हाल के समय में पॉप स्टार पर उनके फैंस के हमलों की कई घटनाएं देखने को मिली हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज