Home /News /tech /

स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करना होगा और आसान, मोबाइल ऐप पर मिलेंगे इन्वेस्टेमेंट टिप्स

स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करना होगा और आसान, मोबाइल ऐप पर मिलेंगे इन्वेस्टेमेंट टिप्स

शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट टिप्स अब तो मोबाइल ऐप से भी सीखे जा सकते हैं.

शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट टिप्स अब तो मोबाइल ऐप से भी सीखे जा सकते हैं.

StockDaddy स्टॉक ट्रेडिंग लर्निंग ऐप है जो नए निवेशकों को शेयर बाजारों के बुनियादी और तकनीकी विश्लेषण को समझने में मदद करता है.

    Share Market Update News: कोरोना महामारी के लगातार बदलते स्वरूपों के बीच शेयर मार्केट के पल-पल बदलते ट्रेंड के बाद भी निवेशकों को निराशा हाथ नहीं लगी है. उल्टा समझदारी से निवेश ने निवेशकों को मालामाल ही किया है. बैंकों में लगातार कम होती ब्याज दरें और मार्केट के शानदार रिटर्न को देखते हुए बड़ी संख्या में लोगों का रुझान स्टॉक मार्केट की तरफ बढ़ रहा है.

    मार्केट एक्सपर्ट कहते हैं कि शेयर बाजार (Share Market) में निवेश से पहले बाजार का गहरा अध्ययन और धैर्य बहुत जरूरी है. लेकिन हर किसी के पास बाजार की समझ नहीं होती है. ज्यादातर लोग एक-दूसरे की देखा-देखी किसी भी स्टॉक (Stoc Market) में पैसा लगा देते हैं और फिर पछताते हैं.

    चूंकि ज़माना तकनीक है तो शेयर मार्केट की स्टडी भी घर बैठ की जा सकती है. इस कड़ी में स्टॉकडैडी (StockDaddy) ऐप तेजी से बाजार में अपनी पकड़ बना रहा है. 2024 तक स्टॉकडैडी (StockDaddy) ऐप पर 5 मिलियन ग्राहकों को जोड़ने का टारगेट रखा गया है.

    क्या है StockDaddy ऐप
    StockDaddy स्टॉक ट्रेडिंग लर्निंग ऐप है जो नए निवेशकों को शेयर बाजारों के बुनियादी और तकनीकी विश्लेषण को समझने में मदद करता है. ऐप पूरी तरह से भारतीय निवेशकों की जरूरतों को पूरा करता है. StockDaddy ऐप लोगों को पारंपरिक व्यवसायों के अलावा अन्य व्यवसायों से पैसा कमाने और उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति में मूल्य जोड़ने में सक्षम बनाता है. EaseMyTrade द्वारा संचालित आधुनिक स्मार्ट सुविधाओं से लैस StockDaddy ऐप एक ऐसा ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म है जो ना केवल उभरते निवेशकों को बाजार की बारीकियों से रूबरू कराता है बल्कि उनके शेयर बाजार कौशल को भी निखारता है.

    स्टॉकडैडी ऐप पर दो पाठ्यक्रम हैं – स्टॉक मार्केट फॉर बिगिनर्स और स्टॉक मार्केट मास्टरी. इस ऐप पर उन लोगों को ऑनलाइन क्लास का भी प्रदान है जो स्टॉक मार्केट में विशेषज्ञता हासिल करना चाहते हैं. ऑफलाइन कोर्स की सुविधा भी जल्दी ही शुरू की जाएगी. ऑफलाइन कोर्स के लिए 29 राज्यों की राजधानियों में केंद्र स्थापित किए जाएंगे. StockDaddy ऐप घरेलू और विदेशी बाजारों में कुछ और ब्रांड लॉन्च करने की योजना बना रहा है.

    EaseMyTrade की अनोखी पहल
    स्टॉकडैडी ऐप को EaseMyTrade के संस्थापक आलोक कुमार ने तैयार किया है. आलोक कुमार उन उद्यमियों में से एक हैं जिन्होंने शेयर बाजारों में निवेश और व्यापार के बारे में लोगों को शिक्षित करने के लिए अपनी व्यावसायिक यात्रा शुरू की.

    Tags: Mobile apps

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर