लाइव टीवी

आत्महत्या, पागलपन और अब तेजाब पीना, ये है PUBG के लत का नतीजा!

News18Hindi
Updated: March 7, 2019, 3:03 PM IST
आत्महत्या, पागलपन और अब तेजाब पीना, ये है PUBG के लत का नतीजा!
PUBG की लत लगातार बढ़ती जा रही है जिससे लोग प्रभावित हो रहे हैं और कुछ भी कर रहे हैं

PUBG की लत लगातार बढ़ती जा रही है जिससे लोग प्रभावित हो रहे हैं और कुछ भी कर रहे हैं

  • Share this:
PUBG गेम की लत लोगों के लिए खतरनाक होती जा रही है. कुछ दिनों पहले पबजी खेलने के कारण जम्मू कश्मीर में एक व्यक्ति के पागल होने की खबर आई थी. अब इससे जुड़े हादसे का ताजा मामला मध्य प्रदेश के छिंदवाडा से आया है जहां लड़का पबजी खेलने में इतना मगन हो गया कि उसने पानी की जगह तेजाब (एसिड) पी लिया.

इस घटना के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया डॉक्टर मनन गोगिया ने युवक की आंतें जल गई हैं. एसिड पीने की वजह से युवक के पेट में अल्‍सर की शिकायत हो गई है और उसकी आंतें आपस में चिपक गई हैं. युवक को नागपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवक अपने घर के आंगन में पबजी गेम खेल रहा था. गेम खेलने के दौरान उसने पानी मांगा. उसे जब किसी ने पानी नहीं दिया तो वह गेम खेलते हुए ही पानी पीने चल दिया. युवक गेम खेलने में इतना मशगूल था कि उसने पानी की जगह एसिड पी लिया.



ये भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Galaxy S10, Galaxy S10+ और Galaxy S10e, जानें कीमत और ख़ूबियां



PUBG खेलने के दौरान बैटरी खत्म होने पर किया चाकू से हमला
महाराष्ट्र के थाणे में भी कुछ दिनों पहले एक ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां एक व्यक्ति पर उसकी बहन के मंगेतर ने चाकू से हमला कर दिया. पुलिस ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि आरोपी युवक अपने फोन में पबजी खेल रहा था. पबजी खेलते-खेलते उसकी फोन की बैटरी खत्म हो गई. इसके बाद जब उसे पीड़ित से चार्जर मांगने के बाद नहीं मिली तो उसने उसपर हमला कर दिया.

PUBG खेलने के लिए प्रेग्नेंट महिला को छोड़ गया व्यक्ति
पबजी खेलने के लिए मलेशिया में एक आदमी अपनी 4 महीने की प्रेग्नेंट बीवी और परिवार वालो को छोड़कर चल गया. इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार वह व्यक्ति बिना किसी रुकावट के गेम खेलना चाहता था इसलिए घर छोड़कर चला गया.

सावधान! ये ऐप कर सकता है आपके अकाउंट को खाली, जारी हुई वॉर्निंग

इस गेम के चक्कर में दे दी जान
पिछले महीने एक ऐसा ही मामला मुंबई से भी आया जहां कुर्ला में रहने वाले एक 19 साल के लड़के ने सिर्फ इसलिए जान दे दी क्योंकि उसके परिवार वाले उसे नया फोन लेकर नहीं दे रहे थे. वह PUBG का फैन था और चाहता था कि इसे खेलने के लिए घर वाले नया फोन लाकर दें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 3:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading