होम /न्यूज /तकनीक /बेबी मॉनिटर के जरिए ऑफिस से रखें बच्चों का ख्याल, लैपटॉप से करें इंटरटेन

बेबी मॉनिटर के जरिए ऑफिस से रखें बच्चों का ख्याल, लैपटॉप से करें इंटरटेन

बच्चों की देखभाल के लिए बेबी मॉनिटर बहुत काम की डिवाइस है.,image-canva

बच्चों की देखभाल के लिए बेबी मॉनिटर बहुत काम की डिवाइस है.,image-canva

इस भाग दौड़ भरी दुनिया में बहुत कम पेरेंट्स ऐसे होते हैं. जो बच्चों के साथ खाली समय बिता पाते हैं. क्या आप भी काम की वज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बेबी मॉनिटर की मदद से रखें अपने बेबी का ध्यान
इसे ऑफिस या कहीं दूर बैठे होने के बावजूद भी बच्चे को लाइव देख सकते हैं.
इसके अलावा बच्चे की देखभाल करने के लिए माइक की मदद से उन्हें मॉनिटर भी कर सकते हैं.

नई दिल्ली. माता-पिता बनने के बाद पेरेंट्स बच्चों के लिए बहुत कुछ करने की चाहत रखते हैं, लेकिन ऑफिस और अन्य काम की वजह से उन्हें ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं. कुछ पेरेंट्स ऐसे भी होते हैं जो ऑफिस जाने के बाद भी अपने बच्चों के बारे में सोचते हैं. क्या आप भी अपने बच्चों की देखभाल को लेकर अक्सर चिंतित रहते हैं और उन्हें समय नहीं दे पाते हैं? ऐसी स्थिति में आप कई एडवांस फीचर्स से लैस बेबी मॉनिटर की मदद ले सकते हैं.

मार्केट में बहुत सारे ऐसे बेबी मॉनिटर उपलब्ध हैं. जिससे न सिर्फ बच्चों की देखभाल कर सकते हैं, बल्कि हर समय उन पर नजर भी रखना बहुत आसान है.

ये भी पढ़ें: 275 रुपये में मिल रहा है 3300 जीबी डाटा और अनिलिमिटेड कॉल्स, देखें कब तक वैलिड है ऑफर?

आप हर समय बच्चों की देखभाल और उन पर नजर रखने के लिए बेबी मॉनिटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस होता है. इसमें आपको बहुत सारे ऐसे फीचर्स देखने को मिलते हैं जिसकी मदद से आप अपने बच्चों को मॉनिटर कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें बच्चों को एंटरटेन करने के लिए इसमें बहुत सारी सुविधाएं दी जाती हैं. बहुत कम ऐसे लोग हैं जिन्हें बेबी मॉनिटर के बारे में पता है. ये ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही मोड में उपलब्ध है.

बेबी मॉनिटर कैसे करता है काम
दरअसल, बेबी मॉनिटर में आपको वह सभी फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसे आप अपने बच्चों से बातचीत करने के साथ ही उनकी सभी हरकतें देख सकते हैं. इसमें हाआ रेजोलूशन कैमरे और स्पीकर्स के साथ ही माइक की सुविधा भी मिलती है. बेबी मॉनिटर के जरिए वीडियो कॉल पर बच्चे की सभी हरकतें आप अपने स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप में बैठकर देख सकते हैं. अगर उन्हें किसी चीज की जरूरत हो या फिर बच्चा रोने लग जाए तो उन्हें इंटरटेन भी कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें:Realme 10 4G भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, कीमत, रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन हुए लीक

बेबी मॉनिटर को ऐसे करें कंट्रोल
वायरलेस बेबी मॉनिटर को कंट्रोल करना बहुत आसान है. अगर बच्चे सो जाते हैं या उन्हें नींद आती है तो ऐसी स्थिति में आप कमरे की लाइट ऑफ कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें ऑटो ऑफ की भी सुविधाएं मिलती है. बच्चे जब उठ जाते हैं तो उस समय लाइट भी अपने आप ऑन हो जाती है. इसके अलावा अगर कमरे में किसी भी तरह की एक्टिविटी होती है, तो ऐसी स्थिति में भी आप सभी आवाज सुनने के साथ ही वीडियो कॉल पर बच्चे पर नजर रख सकते हैं.

Tags: Mobile, Tech news, Tech News in hindi, Technology

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें