अब WhatsApp से चेक करें Tata Sky का अकाउंट बैलेंस और डिटेल

अब WhatsApp से चेक करें Tata Sky का अकाउंट बैलेंस और डिटेल
हालांकि, साल 2018 की शुरुआत में ही टाटा स्काई (Tata Sky) ने ये सारी सर्विसेज़ यूज़र्स को उपलब्ध कराने का दावा किया था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और यह सर्विस अब जाकर मिली है.

हालांकि, साल 2018 की शुरुआत में ही टाटा स्काई (Tata Sky) ने ये सारी सर्विसेज़ यूज़र्स को उपलब्ध कराने का दावा किया था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और यह सर्विस अब जाकर मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 8:59 PM IST
  • Share this:
Tata Sky ने एक नई सर्विस शुरू की है जिसके तहत वह अपने यूज़र्स को अपना अकाउंट बैलेंस चेक करने के साथ साथ इंस्टेंट रिचार्ज ऑप्शन, इमर्जेंसी टॉप-अप, चैनल पैक डिटेल जानने और रिचार्ज के बाद अकाउंट को रिफ्रेश करनी जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध कराएगी. हालांकि, साल 2018 की शुरुआत में ही टाटा स्काई ने ये सारी सर्विसेज़ यूज़र्स को उपलब्ध कराने का दावा किया था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और यह सर्विस अब जाकर मिली है. नए ऑप्शन के रोलआउट होने से पहले टाटा स्काई ने अपने यूजर्स को चैनल को ऐड और रिमूव करने की भी सुविधा दी थी. अपने सब्सक्राइबर्स को और ज्यादा सुविधाएं देने के लिए अब कंपनी ने कुछ और ऑप्शन्स ऐड कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा

ऐसे करें अकाउंट बैलेंस चेक
इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में +91 1800 208 6633 नंबर सेव करके टाटा स्काई के रजिस्टर्ड नंबर से वॉट्सऐप पर मैसेज करें. जिसके बाद आप वॉट्सऐप बिजनेस सर्विस के लिए सब्सक्राइब कर पाएंगे. इसके बाद टाटा स्काई बिजनेस सर्विस की ओर से आपको रिप्लाई आएगा जिसमें उन सभी सर्विसेज की जानकारी होगी जिसे कंपनी प्रोवाइड कराती है.
इस वक्त टाटा स्काई में चैनल ऐड करना, चैनल रिमूव करना, बैलेंस चेक करना, चैनल पैक डिटेल देखना, इंस्टेंट रिचार्ज, रिचार्ज के बाद अकाउंट को रिफ्रेश करना, अडिशन के बाद व्यू पैक देखना और इमर्जेंसी टॉप जैसी सुविधाएं शामिल हैं. बैलेंस चेक करने के लिए अपने टाटा स्काई बिजनेस अकाउंट पर ‘BALANCE’ लिखकर रिप्लाई करें. मैसेज भेजने के बाद टाटा स्काई अकाउंट की ओर से आपको अकाउंट बैलेंस के लिए रिप्लाई भेजा जाएगा.



यह भी पढ़ें- गूगल ने Play Store से हटाए 85 ऐप्स, 80 लाख बार हुए डाउनलोड

रजिस्टर करने के और भी हैं तरीके
टाटा स्काई पर वॉट्सऐप सर्विस के लिए तीन तरीके से रजिस्टर कर सकते हैं. पहला तरीका वही है जिसमें आप नंबर सेव करके मैसेज भेजते हैं. इसके अलावा दो और तरीके हैं. दूसरे तरीके में आपको टाटा स्काई के सब्सक्राइबर्स को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 92296-92296 पर मिस्ड कॉल देना होगा, जिससे कंपनी आपको आपके अकाउंट से संबंधित अपडेट भेजना शुरू कर सके.

तीसरा तरीका है रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 56633 पर 'WHATSAPP' मैसेज भेजना. इसके अलावा आप जब चाहें तब इन सर्विसेज को बंद भी कर सकते हैं. वॉट्सऐप सर्विस को स्टॉप करने के लिए ‘STOP’ टाइप करके टाटा स्काई बिजनेस अकाउंट पर सेंड करना होगा.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज