Home /News /tech /

Tata Sky ने बाजार में उतार दिए भारत में ही बने सेट-टॉप बॉक्‍स, जानें क्‍या है इनकी कीमत

Tata Sky ने बाजार में उतार दिए भारत में ही बने सेट-टॉप बॉक्‍स, जानें क्‍या है इनकी कीमत

Tata Sky ने भारत में बने सेट-टॉप बॉक्‍स बाजार में उतार दिए हैं.

Tata Sky ने भारत में बने सेट-टॉप बॉक्‍स बाजार में उतार दिए हैं.

टाटा स्काई (Tata Sky) ने कहा कि भारत में बने सेट-टॉप बॉक्स (STBs) बड़ी संख्‍या में रोजगार (Employment) पैदा करने में मदद करेंगे. वहीं, एसटीबी की गुणवत्ता की संतुष्टि के लिए संयंत्र से लेकर बिक्री से पहले तक बॉक्स की बार-बार जांच की जाती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टाटा स्काई (Tata Sky) ने टेक्नीकलर कनेक्टेड होम और फ्लेक्स्‍ट्रॉनिक्स के साथ मिलकर भारत में ही बनाए (Made in India) गए सेट-टॉप बॉक्स (Set-Top Box) की पहली खेप बाजार में उतार दी है. एक संयुक्त बयान के मुताबिक, टाटा स्काई की साझेदार कंपनी टेक्नीकलर कनेक्टेड होम (TCH) ने इन सेट-टॉप बॉक्स के देश में निर्माण को लेकर फ्लेक्स्‍ट्रॉनिक्स (Flextronics) के साथ हाथ मिलाया था. कंपनी के मुताबिक, इन सेट-टॉप बॉक्स का निर्माण चेन्‍नई में जून 2021 के दौरान शुरू किया गया था.

    ‘बेहतर क्‍वालिटी के लिए बार-बार की जाती है STBs की जांच’
    टाटा स्काई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी हरित नागपाल ने कहा कि भारत में बने सेट-टॉप बॉक्स बड़ी संख्‍या में रोजगार (Employment) पैदा करने में मदद करेंगे. गुणवत्ता की संतुष्टि के लिए संयंत्र से लेकर बिक्री से पहले तक बॉक्स की बार-बार जांच की जाती है. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि यह प्रयास हमें भारतीय उपभोक्ताओं की बेहतर सेवा करने में मदद करेगा. यह परियोजना टाटा स्काई और टेक्नीकलर कनेक्टेड होम के बीच लंबे समय से चली आ रही साझेदारी पर आधारित है. बता दें कि कुछ महीने पहले ही टाटा स्‍काई ने सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत डीटीएच सेवा (DTH Service) के लिए भारत में ही सेट-टॉप बॉक्‍स का निर्माण करने की घोषणा की थी.

    ये भी पढ़ें- Bank of India ने 3000 करोड़ रुपये के QIP को दे दी मंजूरी, जानें शेयर प्राइस

    एयरटेल, डिशटीवी और डी2एच को टक्‍कर देगी टाटा स्‍काई
    भारत में डीटीएच सेवाएं उपलब्‍ध कराने वाली टाटा स्‍काई का सीधा मुकाबला एयरटेल, डिशटीवी और डी2एच से है. कंपनी टाटा स्‍काई एचडी बॉक्‍स, टाटा स्‍काई 4के, टाटा स्‍काई प्‍लस एचडी और एंड्रॉयड टीवी पावर्ड टाटा स्‍काई बिंज प्‍लस जैसे एसटीबी उपलब्‍ध कराती है. टाटा स्‍काई बिंज प्‍लस के उपभोक्‍ता डिज्‍़नी प्‍लस हॉटस्‍टार (Disney+ Hotstar), अमेजन प्राइम (Amazon Prime) जैसी कई आटीटी सेवाओं (OTT services) का लुत्‍फ ले सकते हैं. टाटा स्‍काई ने कहा कि भारत में बने एसटीबी की क्‍वालिटी अब तक उपलब्‍ध सेट-टॉप बॉक्‍स को टक्‍कर देगी. साथ ही हमारे नए और पुराने ग्राहकों को नए विकल्‍प उपलब्‍ध कराएंगे.

    ये भी पढ़ें- PhonePe को रिजर्व बैंक ने दी अकाउंट्स एग्रीगेटर के तौर पर काम करने की सैद्धांतिक मंजूरी, जानें आपको क्‍या होगा फायदा

    मेड इन इंडिया सेट-टॉप बॉक्‍स की क्‍या होगी कीमत
    टाटा स्‍काई एचडी सेट-टॉप बॉक्‍स की कीमत (STBs Prices) 1,499 रुपये है, जबकि टाटा स्‍काई बिंज प्‍लस की कीमत 2,499 रुपये रखी गई है. कंपनी ने कहा कि भारत में बने एसटीबी की कीमत नए ग्राहकों के लिए कम होगी. वहीं, पुराने ग्राहकों को अपग्रेड कराने पर इसकी कीमत कम पड़ेगी. टेक्‍नीकलर कनेक्‍टेड होम के प्रेसिडेंट लुई मार्टिनेज़ अमैगो ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुई दिक्‍कतों के बीच स्‍थानीय स्‍तर पर निर्माण और वितरण की अहमियत बढ़ गई है.

    Tags: Airtel, DTH, Tata, Tech News in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर