लाइव टीवी

फिर सस्ता हुआ टाटा स्काई सेट-टॉप बॉक्स, जानें नई कीमत

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 5:58 AM IST
फिर सस्ता हुआ टाटा स्काई सेट-टॉप बॉक्स, जानें नई कीमत
यह पहली बार नहीं है जब टाटा स्काई ने अपने रेट में कटौती की है.

टाटा स्काई देश में सबसे बड़ी डीटीएच प्रोवाइडर कंपनी बन चुकी है. कंपनी का मार्केट शेयर इस वक्त 31.61 फीसदी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 5:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः पिछले छह महीने में टाटा स्काई ने अपने एचडी सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में चौथी बार कटौती की है. सबसे पहले अप्रैल 2019 में ट्राई ने जब पहली बार टैरिफ में कटौती की थी उसी वक्त टाटा स्काई ने 400 रुपये की कटौती कर दी थी. इसके बाद कीमतों में और भी कमी की गई. पिछले साल अक्टूबर में डीटीएच ऑपरेटर ने एक स्पेशल ऑफर दिया था और अब कंपनी फिर से स्पेशल ऑफर दे रही है, जिसके तहत इसे 1399 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है.

बता दें कि टाटा स्काई देश में सबसे बड़ी डीटीएच प्रोवाइडर कंपनी बन चुकी है. कंपनी का मार्केट शेयर इस वक्त 31.61 फीसदी है. अब सस्ते सेट-टॉप बॉक्स को उपलब्ध कराके कंपनी अपनी स्थिति को और भी ज्यादा मज़बूत कर सकती है. तो अगर आप भी इन सेट-टॉप बॉक्स को खरीदना चाहते है तो ध्यान देने वाली बात है कि यह सिर्फ कनेक्शन चार्ज ही ले रही है.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही टाटा स्काई ने अपनी नई सर्विस Tata Sky Binge+ को भारत में पेश कर दिया है. Tata Sky Binge+ एक एंड्रॉयड सेटटॉप बॉक्स है. टाटा स्काई बिंज प्लस में एंड्रॉयड का सपोर्ट होने के कारण यूजर्स इस सेटटॉप बॉक्स के जरिए सैटेलाइट चैनल और ओटीटी एप्स जैसे अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स देखने का मौका मिलेगा.

Tata Sky Binge+ को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.tatasky.com से खरीदा जा सकता है. इसकी कीमत 5,999 रुपये है, हालांकि टाटा स्काई बिंज प्लस की सेवा फिलहाल केवल नए ग्राहकों के लिए ही है. Tata Sky Binge+ का मुकाबला एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स के साथ है, जिसकी कीमत 3,999 रुपये है.

अगर इसे दूसरे कंपनियों के सेट-टॉप बॉक्स से तुलना करें तो यह 1300 रुपये में मिल रहा है. ऐसे में कीमत के मामले में टाटा स्काई का मुकाबला एयरटेल डिजिटल टीवी से तो नहीं है. इसमें भी इंस्टॉलेशन के लिए आपको अलग से पैसे देने होंगे.

इसके अलावा इसके साथ हॉटस्टार, ZEE5 और SunNXT जैसे एप्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलेंगे. नए ग्राहकों को टाटा स्काई बिंज की सेवा फ्री में मिल रही है जिसकी कीमत 249 रुपये है, हालांकि फ्री सेवा एक महीना के लिए ही है. टाटा स्काई बिंज के तहत ग्राहकों को Hotstar, जी5 का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा. इसके साथ अमेजन प्राइम की मेंबरशिप तीन महीने के लिए फ्री है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 5:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर