इस ब्रैंड के बजट स्मार्टफोन्स के दीवाने हुए लोग, कम समय में बिक गए 10 लाख फोन

इस ब्रैंड के बजट स्मार्टफोन्स के दीवाने हुए लोग, कम समय में बिक गए 10 लाख फोन
फोटो: Tecno Spark 5

जानें किस स्मार्टफोन ब्रैंड ने भारत में कुछ ही टाइम में 10 लाख फोन बेच लिए हैं....

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बजट और बेहद कम (budget phone) कीमत में अच्छे फीचर्स देने वाली कंपनी टेक्नो (Tecno) भारत में तेजी से अपनी पकड़ बना रही है. ट्रांशन होल्डिंग्स के ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड टेक्नो ने भारत में सिर्फ महीनों में 10 लाख (1 मिलियन) स्पार्क स्मार्टफोन (Spark Smartphone) बेचे हैं. स्पार्क गो प्लस (Spark go plus) और हाल ही में लॉन्च किए गए स्पार्क 5 सहित स्पार्क सीरीज़ के साथ टेक्नो यूज़र्स को किफायती डॉट नॉच डिस्प्ले, बिग स्क्रीन, फ्यूचरिस्टिक प्रीमियम डिजाइन, एआई-सपोर्टेड क्वाड कैमरा और एक मैसिव बैटरी प्रदान करता है.

ट्रांसन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपत्रा ने एक बयान में कहा, स्पार्क के 1 मिलियन (10 लाख) यूजर्स होना स्पष्ट रूप से दिखाता है कि हमारे ग्राहकों ने उनके लिए हमारे द्वारा बनाए गए मूल्य को स्वीकार किया है और वे हमारे प्रयासों की सराहना करते हैं.

(ये भी पढ़ें-Jio ग्राहकों को बड़ा तोहफा! बिना किसी चार्ज के 1 साल के लिए पाएं Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन)



टेक्नो ने 2020 की पहली तिमाही के लिए काउंटरप्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, स्पार्क सीरीज़ के लॉन्च के बाद टेक्नो ने पांच से सात हजार सेगमेंट में शीर्ष पांच ऑफलाइन स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है.



लॉन्च हुआ एक और बजट फोन
टेक्नो (Tecno) ने हाल ही में अपना नया बजट स्मार्टफोन स्पार्क 5 (tecno spark 5) लॉन्च किया है. इस फोन में 13 मेगापिक्सल क्वाड रियर कैमरा दिया गया गया है. इस फोन की सबसे खास बात सस्ती कीमत में 4 कैमरा और दमदार बैटरी है. इस फोन को सिर्फ 7,999 रुपये में पेश किया गया है. ग्राहक इस फोन को अमेज़न से खरीद सकते हैं.

स्मार्टफोन में 6.60-इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिजोलूशन 720x1600 पिक्सल है. इसमें दो जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ मीडियाटेक हीलियो A22 चिपसेट लगा है. इसकी मेमोरी को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. ये फोन में एंड्रॉएड 10 पर बेस्ड 6.1 एचआईओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) पर काम करता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को दो कलर आइस जेडाइट के साथ-साथ स्पार्क ऑरेंज में उपलब्ध कराया है.

First published: June 7, 2020, 11:29 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading