लाइव टीवी

15 हज़ार की कीमत में जल्द लॉन्च होगा 48MP, 4 कैमरे वाला फोन, मिलेगा 'Night Mode'

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 8:38 AM IST
15 हज़ार की कीमत में जल्द लॉन्च होगा 48MP, 4 कैमरे वाला फोन, मिलेगा 'Night Mode'
File Photo: Tecno Spark Go Plus

अभी तक 48MP चार वाले फोन की कीमत बाकी के मुकाबले ज़्यादा देखी गई है, लेकिन आने वाले फोन के लिए आपको कम पैसे देने होंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 8:38 AM IST
  • Share this:
ट्रांशन होल्डिंग्स (Transsion Holdings) के वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो भारत के स्मार्टफोन मार्केट में कम कीमत वाला 48 मेगापिक्सल क्वाड-कैमरा स्मार्टफोन (4 camera phone) लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. ये फोन पॉपुलर कैमरा-केंद्रित कैमोन (Camon) सीरीज़ के तहत लॉन्च होने की बात कही गई है.

स्मार्टफोन में कम रोशनी की स्थिति को भी एक मजेदार एक्सपीरिएंस देने के लिए डिजाइन किया गया 'Night Shot' होगा. बताया गया कि यह फोन 15 हजार रुपये की कीमत में उतारा जाएगा.

(ये भी पढ़ें-मुफ्त में फिल्में देखने से लेकर हज़ारों गाने सुनने तक बहुत काम आएगी Jio की ये 5 ऐप्स)

इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, डिवाइस का नाम टेक्नो कैमोन 15 होगा. अपने सोशल मीडिया हैंडल पर स्मार्टफोन ब्रैंड द्वारा हाल ही में जारी किए गए टीजर ने वादा किया है कि उनके आने वाले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) -पॉवर स्मार्टफोन में डिजिटल सिग्नल प्रोसेसिंग (डीएसपी) तकनीक द्वारा संचालित क्वाड फ्लैश और अल्ट्रा नाइट लेंस पेश करेंगे.

Photo: Tecno Spark Power
Photo: Tecno Spark Power


(ये भी पढ़ें-WhatsApp की प्राइवेट चैट को आसानी से छुपा सकते हैं आप, नहीं देख पाएगा कोई और...)

डीएसपी तकनीक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इमेज सिंथेसिस एल्गोरिथ्म का इस्तेमाल करती है और एक इमेज के कई पहलुओं को उजागर करती है, जैसे एक्सपोजर, निओस, शार्पनेस, एजेस. इसके चलते कम रोशनी वाले जगहों में भी यूज़र को बेहत पिक्चर लेने में मदद मिलती है.


(ये भी पढ़ें- नंबर 1 बनने पर Xiaomi का तोहफा, मुफ्त में पाएं Redmi Note 8 Pro, K20 Pro और 55 इंच की MiTV)

इसके अलावा, नए कैमोन स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) को भी बढ़ाया गया जाएगा. उदाहरण के तौर पर पूरे बॉडी के आकार के लिए एआई बोडी शेपिंग और बड़ी आंखों और पतले चेहरे के लिए कस्टमाइज ब्यूटी इफेक्ट दिया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर