Tecno ने Camon 16 स्मार्टफोन लॉन्च किया, जानिए डेढ़ दिन तक कैसे चलती है इसकी बैटरी

चीन की कंपनी टेक्नो ने भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन केमन 16 लॉन्च किया.
चीन की कंपनी टेक्नो ने भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन केमन 16 लॉन्च किया.

टेक्नो ने इस स्मार्टफोन (smartphone) में एंड्रॉयड 10 बेस्ड Hios 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) रखा है, फोन में 6.8 इंच की एचडी+पंच होल डिस्पले दिया है, साथ में मीडियाटेक हीलियो G79 प्रोसेसर और 4GB रैम दी है. स्मार्टफोन में 64GB स्टोरेज का आप कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 12:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फेस्टिवल सीजन में ऑटो और टेक सेक्टर में लगातार वाहन और स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं. इसी को देखते हुए चीन की कंपनी टेक्नो ने भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन केमन 16 लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन के जरिए टेक्नो भारत के स्मार्टफोन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहता है. केमन 16 स्मार्टफोन में कंपनी ने 64-मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा दिया है और 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया है. केमन 16 में पंच होल डिस्पले स्क्रीन और रियर पैनल फिंगरप्रिंटर स्कैनर दिया गया है.

केमन 16 की भारतीय बाजार में कीमत

कंपनी इस फोन की कीमत भारतीय यूजर्स को ध्यान में रख कर तय की है. कंपनी ने केमन 16 को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ सिंगल वैरिएंट में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 10 हजार 999 रुपये रखी गई है. इस फोन को आप क्लाउड व्हाइट और प्यूरिस्टर ब्लू कलर वैरिएंट में खरीद सकते हैं. केमन स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल के दौरान खरीदा जा सकता है, ये सेल 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है.
जानिए क्या स्पेसिफिकेशन है टेक्नो केमन 16 के
टेक्नो ने इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 10 बेस्ड Hios 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम रखा है, फोन में 6.8 इंच की एचडी+पंच होल डिस्पले दिया है, साथ में मीडियाटेक हीलियो G79 प्रोसेसर और 4GB रैम दी है. स्मार्टफोन में 64GB स्टोरेज का आप कर सकते हैं.



यह भी पढ़ें: 8GB रैम, 64MP कैमरा वाला Oppo Reno 3 Pro एक बार फिर हुआ सस्ता! कंपनी ने कम कर दी कीमत

फोन में 5,000mAh की बैटरी दी है, जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. कंपनी का दावा है कि इसका स्टैंडबाई टाइम 29 दिन है. वहीं, 34 घंटे कॉलिंग, 16 घंटे वेब ब्राउजिंग, 22 घंटे वीडियो प्लेबैक, 15 घंटे गेम प्ले और 180 घंटे तक म्यूजिक सुन सकते हैं. कंपनी का कहना है कि फोन की बैटरी 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है.

यह भी पढ़ें: Flipkart Big Billion Days: इन Motorola स्मार्टफोन्स पर मिलेगी बंपर छूट, देखें LIST

इस सबके बावजूद फोन को और खास बनाने के लिए टेक्नो ने इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप किया गया है. जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमर लेंस, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ फील्ड सेंसर, 2-मेगापिक्सल मैक्रो लेंस और एक AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) लेंस दिया है. फोन में ऑटो आई फोकसिंग, वीडियो बोकेह, 2K QHD वीडियो सपोर्ट और प्रो फोटोग्राफी मोड जैसे नाइट पोर्ट्रेट, सुपर नाइट शॉट, मैक्रो, बॉडी शेपिंग मिलेंगे. इसके साथ, 10x जूम, स्लो मोशन जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. सेल्फी के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल कैमरा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज