Tecno की नई पहल, अब चलती-फिरती दुकानों पर मिलेंगे स्मार्टफोन, इस तरह करें खरीदारी

स्मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो ने “मूविंग रिटेल शॉप” पहल की घोषणा की
स्मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो ने “मूविंग रिटेल शॉप” पहल की घोषणा की

स्मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो (Tecno) ने ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मूविंग रिटेल शॉप (Moving Retail Shop) लॉन्च करने की घोषणा की है.

  • News18India
  • Last Updated: November 10, 2020, 8:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो (Tecno) ने ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मूविंग रिटेल शॉप (Moving Retail Shop) लॉन्च करने की घोषणा की है. महामारी के बाद फेस्टिव सीजन में सभी क्षेत्र के लोगों को प्रोडक्ट उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने नई पहल शुरु की है. मूविंग वैन से पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में यह सुविधा शुरू की जाएगी. इसके बाद दूसरे राज्यों में भी इस सुविधा का विस्तान किया जाएगा. मूविंग रिटेल शॉप इन दोनों राज्यों में 15 हजार से ज्यादा किमी के दायरे में 150 से ज्यादा मार्केट को कवर करेगी.

क्या है इस कैंपेन का लक्ष्य
आपको बता दें यह रास्ते में आने वाले सभी लोकप्रिय साप्ताहिक हाट और स्थानीय बाजारों में भी अपना कारोबार कर सकेगी. कंपनी के इस अनोखे डिस्प्ले, डेमोंस्ट्रेशन और डिलिवरी (डी2डी) कैंपेन का लक्ष्य ग्रामीण और दूर के इलाकों में रहने वाले लोगों को सभी प्रोडक्ट उपलब्ध कराना है. इसके साथ ही ब्रैंड के विशाल रिटेल नेटवर्क को मजबूत करना है.

यह भी पढ़ें: इस साल दिवाली पर 10 रुपए का एक नोट आपको कर देगा मालामाल, खाते में आएंगे हजारों रुपये
CEO ने दी जानकारी


ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा के मुताबिक, टेक्नो हमारी स्पार्क सीरीज के साथ अधिक से अधिक भारतीय क्षेत्र में पर्याप्त उपस्थिति और बाजार हिस्सेदारी को सुनिश्चित करता है, जो कि 10,000 रुपये की कैटेगरी वाली स्मार्टफोन सीरीज में बैटरी, डिस्पले और कैमरा पर फोकस रहेगा.

तलापात्रा ने कहा, अनूठी मूविंग रिटेल शॉप पहल के साथ, हमारा लक्ष्य महत्वाकांक्षी भारत के छोटे शहरों और कस्बों तक हमारी खुदरा उपस्थिति का विस्तार करना है.

मिल रहा अच्छा रिस्पॉन्स
आपको बता दें इस योजना के पहले चरण में उत्तरप्रदेश और राजस्थान के शहरों में अच्छी रिस्पॉन्स मिल रहा है. टेक्नो की मूविंग रिटेल शॉप के आउटलेट्स उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है. इसके साथ ही कोरोना महामारी में भीड़ पर कंट्रोल करने और सामाजिक दूरी को बनाए रखने के लिए इस वय्वस्था का पालन कर रहे हैं.

2017 से चला रही ऑफलाइन कैंपेन
टेक्‍नो 2017 से आक्रामक रूप से ऑफलाइन बिजनेस कैंपेन चला रहा है. टेक्‍नो की मूविंग रिटेल शॉप अभियान के पहले चरण में 20 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं तक पहुंचेगी. 1,000 से ज्यादा डेमोंस्ट्रेशन सेशन के साथ डी2डी कैंपेन पश्चिमी उत्तरप्रदेश और राजस्थान के 22 कस्‍बों में रिटेलर्स को सीधे स्मार्टफोन की बिक्री उपभोक्ताओं को करने में सहायता दे रही है.

यह चलती-फिरती दुकान टेक्नो के पोर्टफोलियो की विस्तृत सीरीज से छह सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों का प्रदर्शन करेगी, जिसमें स्पार्क गो 2020 6,499 रुपये में मिलेगा. इसके साथ ही इसमें स्पार्क-6 एयर (दो जीबी रैम प्लस 32 जीबी इंटरनल मेमोरी) 7,699 रुपये में, स्पार्क पावर-2 एयर 8,499 रुपये में, स्पार्क-5 प्रो 10499 रुपये में, कैमन-16 11,499 रुपये में, हिपोड्स एच-2 1,699 रुपये और मिनिपॉड एम-1 799 रुपये में मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Pfizer की वैक्सीन की खबर के बाद 1000 रुपये सस्ता हुआ सोना, मिनटों में आई 2 फीसदी की​ गिरावट

हाल ही में जारी काउंटरप्वाइंट की तीसरी तिमाही की रिपोर्ट के अनुसार, स्पार्क सीरीज के तहत लॉन्च किए गए नए उत्पादों के साथ टेक्नो ने 10,000 रुपये की किफायती स्मार्टफोन सेगमेंट में शीर्ष छह स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूत किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज