क्या आपके प्रीपेड वैलिडिटी में हो सकते हैं कुछ और भी बदलाव? TRAI ने बताया क्या है पूरा प्लान

क्या आपके प्रीपेड वैलिडिटी में हो सकते हैं कुछ और भी बदलाव? TRAI ने बताया क्या है पूरा प्लान
Aarogya Setu App को 10 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है.

टेलिकॉम कंपनियों ने ट्राई के निर्देशों का अनुपालन करते हुए लॉकडाउन के दौरान निम्न आय वर्ग के ग्राहकों के लिए उपायों की घोषणा की है, जिसे देखते हुए आपरेटरों को अभी कोई नए निर्देश देने की जरूरत नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 8:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  टेलिकॉम रेगुलेटरी ऑथेरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी (coronavirus) की वजह से दूरसंचार आपरेटरों (telecom operators) को प्रीपेड ग्राहकों की वैधता (prepaid users validity) अवधि बढ़ाने के बारे में फिलहाल कोई नया निर्देश देने की जरूरत नहीं है. इन आपरेटरों ने लॉकडाउन के दौरान निम्न आय वर्ग के प्रीपेड ग्राहकों की वैधता अवधि बढाने की पेशकश की है.

नियामकीय सूत्रों ने कहा कि आपरेटरों ने ट्राई द्वारा इस मुद्दे पर की गई पूछताछ का जवाब और उसके समर्थन में आंकड़े भी दिए हैं. ट्राई ने उनके जवाबों की विस्तृत समीक्षा की है.

(ये भी पढ़ें- जल्दी खत्म होती है आपके फोन की बैटरी और डेटा, तो अभी Off कर दें ये 3 Settings)



सूत्रों ने कहा कि कंपनियों ने ट्राई के निर्देशों का अनुपालन करते हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (बंद) के दौरान निम्न आय वर्ग के उपभोक्ताओं के लिए उपायों की घोषणा की है. ऐसे में नियामक का मानना है कि आपरेटरों को अभी कोई नए निर्देश देने की जरूरत नहीं है.
ट्राई के सूत्रों ने कहा कि प्राधिकरण की निगाह स्थिति पर है. उसका मानना है कि मामले की आगे फिर समीक्षा की जाएगी. इस बारे में भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक: बिना फोन देखे जानें किसका आया मैसेज, बेहद आसान है तरीका)

एयरटेल और वोडाफोन इतने दिन बढ़ा चुकी हैं वैलिडिटी
सरकार ने कोविड- 19 के प्रसार को रोकने के लिये देशव्यापी लॉकडाउन को पहले चरण में 14 अप्रैल तक लागू करने के बाद दूसरे चरण में तीन मई तक लागू किया. दूरसंचार आपरेटरों ने पहले चरण में निम्न आय वर्ग के प्रीपेड ग्राहकों को लाभ देने की घोषणा की. वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में 9 करोड़ निम्न आय वर्ग के प्रीपेड ग्राहकों तीन मई तक के लिये इनकमिंग सेवा का विस्तार करने का लाभ दिया था.

भारती एयरटेल ने भी निम्न आय वर्ग के तीन करोड़ प्रीपेड ग्राहकों के लिए वैधता अवधि को तीन मई तक के लिये बढ़ा दिया. कंपनी ने कहा कि इन चुनौतीपूर्ण दिनों के दौरान जो भी रिचार्ज नहीं करा पाये उनको इससे लाभ मिलेगा.
(इनपुट-भाषा से)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading