• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Telegram ने यूज़र्स को दी खुशखबरी; अब Group Video Call में जुड़ सकेंगे 1000 लोग!

Telegram ने यूज़र्स को दी खुशखबरी; अब Group Video Call में जुड़ सकेंगे 1000 लोग!

Telegram पर ग्रुप वीडियो कॉल में 1000 लोग जुड़ सकते हैं.

Telegram पर ग्रुप वीडियो कॉल में 1000 लोग जुड़ सकते हैं.

Telegram ने यूज़र्स के लिए नया अपडेट पेश किया है, जिससे अब ग्रुप वीडियो कॉल में 1000 तक पार्टिसिपेंट्स जुड़ सकते हैं. जानें कैसे काम करता है नया फीचर और कैसे आएगा आपके काम.

  • Share this:

    टेलिग्राम ने अपने मैसेजिंग प्लैटफॉर्म के लिए नया अपडेट पेश किया है, जिसके साथ यूज़र्स के लिए कई नए फीचर्स भी आए हैं. नए फीचर्स में से सबसे खास फीचर के बारे में बात करें तो अब ग्रुप वीडियो कॉल में 1000 तक पार्टिसिपेंट्स (यूज़र्स) जुड़ सकते हैं. इसके अलावा टेलिग्राम पर अब यूज़र्स स्नैपचैट की तरह ‘video messages’ को हाई क्विलिटी में रिकॉर्ड भी कर सकते हैं. साथ ही रेगुलर वीडियो को यूज़र्स 0.5 या 2x स्पीड पर देख सकते हैं.

    इसमें वीडियो कॉल्स के लिए साउंड के साथ स्क्रीन शेयरिंग को भी जोड़ा गया है. इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को ये सुनिश्चित करना होगा कि वह टेलिग्राम का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं.

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है Oppo का शानदार 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB तक RAM)

    बात करें ग्रुप वीडियो कॉल की तो कंपनी का कहना है कि 30 लोगों तक ब्रॉडकास्ट वीडियो उनके कैमरे और स्क्रीन के साथ की जा सकती है, और वहीं हज़ार पार्टिसिपेंट्स, वीडियो स्ट्रीमिंग के ज़रिए देख सकते है. इस फीचर का मकसद e-learning और बाकी ऑनलाइन कम्यूनिकेशन को आसान बनाना है.

    ग्रुप वीडियो कॉल शुरू करने के लिए सबसे पहले किसी भी ग्रुप के इन्फो पेज पर वॉइस चैट क्रिएट करें, और फिर वीडियो को ऑन कर दें. Telegram एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, जिसके ज़रिए यूज़र्स वीडियो, फोटोज़ और अन्य डाक्यूमेंट्स भेजते हैं.

    (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर आसान तरीके से छुपा सकते हैं अपनी प्राइवेट Chats, किसी को नहीं चलेगा पता…) 

    टेलिग्राम में ये सुविधाएं भी है मौजूद
    Telegram एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, जिसके ज़रिए यूज़र्स वीडियो, फोटोज़ और अन्य डाक्यूमेंट्स भेजते हैं. टेलीग्राम ने हाल ही में यूज़र्स के लिए कुछ खास फीचर को शामिल किया है, जिसके चलते यूज़र्स टेलीग्राम की तरह ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं. इन फीचर्स में वीडियो मैसेज भेजना शामिल है, जो बहुत ही छोटे वीडियो हैं जिन्हें यूज़र टेलीग्राम पर चैट करते समय भेज सकते हैं.

    टेलीग्राम यूज़र्स को उनके द्वारा कई बार भेजे गए टेक्स्ट मैसेज को एडिट करने की सुविधा भी देता है. इसके साथ ही टेलीग्राम में यूज़र को एक से ज्यादा प्रोफाइल पिक्चर सेट करने का विकल्प भी दिया जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज