Home /News /tech /

Telegram Update Feature: अपनी पसंद की भाषा में भेज सकते हैं मैसेज, जानें तरीका

Telegram Update Feature: अपनी पसंद की भाषा में भेज सकते हैं मैसेज, जानें तरीका

टेलीग्राम का नया फीचर एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों यूजर्स के लिए है.

टेलीग्राम का नया फीचर एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों यूजर्स के लिए है.

टेलीग्राम का इन-ऐप ट्रांसलेशन फीचर उन लोगों के लिए फायदे का साबित होगा, जो अलग-अलग भाषा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स से बात करते हैं. वे अब अलग-अलग भाषाओं में आए मैसेज को अपनी भाषा में आसानी से ट्रांसलेट कर सकते हैं.

Telegram New Features: मैसेंजर ऐप टेलीग्राम (Telegram) ने खुद को अपडेट किया है. ताजा अपडेट के मुताबिक, टेलीग्राम ऐप ने इन-ऐप ट्रांसलेशन फीचर (Translation Feature) लॉन्च किया है. इस नए फीचर की मदद से आप मैसेज को अपनी पंसद की भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं.

टेलीग्राम का यह फीचर एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों यूजर्स के लिए है. इस फीचर को मैनुअली एक्टिव करना पड़ता है. इसे एक्टिव करने के लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा. वहां लैंग्वेज का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर क्लिक करके आप फीचर को एक्टिव कर सकते हैं.

कैसे ट्रांसलेट करें मैसेज
टेलीग्राम का इन-ऐप ट्रांसलेशन फीचर उन लोगों के लिए फायदे का साबित होगा, जो अलग-अलग भाषा का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स से बात करते हैं. वे अब अलग-अलग भाषाओं में आए मैसेज को अपनी भाषा में आसानी से ट्रांसलेट कर सकते हैं. Telegram का यह फीचर अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन, कोरियाई और अरबी जैसे 19 भाषाओं को सपोर्ट करता है.

यह भी पढ़ें- मोबाइल नंबर पोर्ट करना है बहुत आसान, एक SMS से बदलें अपना टेलीकॉम ऑपरेटर

ऐसे इस्तेमाल करें फीचर
अपने मोबाइल या लैपटॉप में Telegram ऐप ओपन करें. अब हैंबर्गर या फिर 3 डॉट की तरह दिखने वाले आइकन को सिलेक्ट करें और Setting पर क्लिक करें. इस तरह से आप ऐप की सेटिंग में पहुंच जाएंगे. यहां आपको Language सलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा. अब उस पर क्लिक कर दें.

यहां सभी भाषाओं की एक लिस्ट दिखाई देगी, जिन्हें टेलीग्राम सपोर्ट करता है. स्क्रीन में सबसे ऊपर Show Translate Button का ऑप्शन दिखाई देगा. इस फीचर को एक्टिव करने के लिए उस पर क्लिक कर दें. आप उन भाषाओं को भी सलेक्ट कर सकते हैं, जिनमें अपना मैसेज ट्रांसलेट करना नहीं चाहते हैं.

इस तरह यह फीचर एक्टिव हो जाएगा. अब आप किसी भी ग्रुप या चैट में जाकर उस मैसेज पर क्लिक करें, जिसे ट्रांसलेट करना चाहते हैं. एक पॉप-अप विंडो खुलकर आ जाएगी. यहां से आप ट्रांसलेट बटन पर क्लिक करके मैसेज को ट्रांसलेट कर पाएंगे.

Tags: Mobile Application, Mobile apps, Telegram

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर