फोटो शेयर करना हो या वीडियो, मिनटों में काम आसान कर देंगी ये 5 ऐप्स

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 8:57 AM IST
फोटो शेयर करना हो या वीडियो, मिनटों में काम आसान कर देंगी ये 5 ऐप्स
अगर आप भी फाइल्स को शेयर करने के लिए SHAREit यूज़ नहीं करना चाहते तो इन ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं.

अगर आप भी फाइल्स को शेयर करने के लिए SHAREit यूज़ नहीं करना चाहते तो इन ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2019, 8:57 AM IST
  • Share this:
अगर ऐप्पल के AirDrop को टक्कर देने वाला कोई ऐप है तो वह है SHAREit. आजकल वीडियो, फोटोज़, कॉन्टैक्ट्स और दूसरे ऐप्स को भी शेयर करने के लिए इसका काफी यूज़ हो रहा है. लेकिन लेकिन इस पर आने वाले ऐड्स और स्ट्रीमिंग सर्विसेज़ की वजह से काफी लोग इसको पसंद नहीं करते. तो हम आपको बताते हैं कि अगर आप भी इस ऐप को यूज़ नहीं करना चाहते तो इसकी जगह पर किन दूसरे ऐप्स को यूज़ कर सकते हैं.

1.Send Anywhere-
यह SHAREit का काफी बेहतरीन विकल्प है. इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह फाइल को उसकी ओरिजिनल साइज़ में ही ट्रांसफर करता है. जिसकी वजह से फाइल की क्वालिटी खराब नहीं होती है. साथ ही इससे पूरी दुनिया में कहीं भी फाइल भेज सकते हैं. ऐप आपको कनेक्ट करने के लिए 6 डिजिट का सिक्युरिटी कोड भेजता है जिसके जरिए आप काफी सिक्योर तरीके से कनेक्ट हो सकते हैं. हालांकि, इसकी फाइल भेजने की स्पीड काफी अच्छी है लेकिन SHAREit से उलट फाइल भेजने के लिए इसे तेज़ इंटरनेट कनेक्शन चाहिए होता है.

2.Xender-

इस ऐप को SHAREit की तुलना में यूज़ करना काफी आसान है. इस ऐप को यूज़ करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत नहीं होती. यह काफी यूज़र फ्रेंडली है. इसके अलावा इसमें ग्रुप शेयरिंग भी कर सकते हैं. साथ ही यह इंग्लिश के अलावा अरेबिक, चायनीज़, जर्मन, हिंदी और इंडोनेशियन जैसे कई भाषाओं को सपोर्ट करता है.

3.Zapya-
अगर आपको बल्क में फाइल्स को ट्रांसफर करना होता है तो यह ऐप काफी मददगार साबित होगा. इसमें क्यूआर शेयरिंग मोड से आप फाइलों को ट्रांसफर कर सकते हैं. SHAREit की ही तरह Zapya को क्रॉस प्लेटफॉर्म शेयरिंग के लायक बनाया गया है.
Loading...

4. Snapdrop-
SHAREit की ही तरह यह भी ऐप्पल के AirDrop से टक्कर लेता है. यह काफी आसानी से और सीधे तरीके से डेटा को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर देता है. इसमें फाइल की साइज़ को लेकर कोई रोक नहीं है जिससे आप कुछ भी शेयर कर सकते हैं. इसका इंटरफेस भी AirDrop की ही तरह है जिससे यह काफी आसान तरीके से फाइल को शेयर कर देता है.

5. Instashare-
इससे फाइल शेयर करना काफी आसान है. आपको सिर्फ शेयर बटन को चुनने के बाद इन्स्टाशेयर को चुनना है. साथ ही इससे किसी भी तरह की फाइल को शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें फाइल की साइज़ को लेकर भी कोई दिक्कत नहीं होती.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 6:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...