Zoom के ये फीचर्स वर्क फॉर होम में होंगे सहायक, यहां देखें यूज

जूम ऐप में जल्द ही नए फीचर्स एड होने वाले हैं.

जूम ऐप में जल्द ही नए फीचर्स एड होने वाले हैं.

Zoom ऐप ने कोरोना महामारी के दौरान तेजी से ग्रोंथ की है. इसी को ध्यान में रखते हुए जूम आने वाले दिनों में इस ऐप में नए फीचर्स जोड़ने वाला है. आइए जानते है इन फीचर्स के बारे में..

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 2:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यदि आपका सवाल है, क्या वर्क फ्रॉम होम का कल्चर खत्म होने जा रहा है? वास्तव में नहीं क्योंकि दुनियाभर कि कंपनियों ने, वर्क फ्रॉम होम को प्रभावी माना हैं. फ़िर भी ज्यादातर कंपनियां जो भविष्य को लेकर प्लान बना रही है वो "हाइब्रिड" मॉडल का हैं जो वर्क फ्रॉम होम ओर ऑफिस को कंबाइन करेगा. ज़ूम जो पूरे वर्क फ्रॉम होम को अच्छे से भुना पाया, अब हाइब्रिड मॉडल के लिए तैयार हो रहा है क्योंकि कंपनियां वर्कर्स को वापस कार्यलय में लाने के लिए विचार कर रही हैं. Cnet कि एक रिपोर्ट के अनुसार, ज़ूम प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए ज़ूम ऐप पर एक नया फीचर जोड़ने जा रहा हैं जिससे यूजर्स को नए फीचर्स उपलब्ध होंगे.  तो चालिए हम आपको इन नए फीचर्स के बारे में बताते है.

कॉन्फ्रेंस रूम में कितने लोग है मौजूद- आईटी एडमिनिस्ट्रेशन यह देख सकेंगे कि कोई भी व्यक्ति कॉन्फ्रेंस रूम में कैसा हैं. Cnet के अनुसार, इससे यह सुनिश्चित हो जाएगा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, मीटिंग रूम में ज्यादा भीड़ तो इकट्ठी तो नहीं करी. कॉन्फ्रेंस रूम के बाहर कि सभी जानकारी जूम का उपयोग करके शेड्यूल डिस्प्ले पर दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें: 5G नेटवर्क सपोर्ट करने वाले Xiaomi, Realme, Vivo और Moto G के स्मार्टफोन, यहां देखें डिटेल

वर्चुअल रिसेप्शनिस्ट- वर्चुअल रेस्पेंशनिस्ट फीचर यूजर्स को ऑफिस बिल्डिंग में आने /जाने  वाले प्रत्यक व्यक्ति के लिए बिना टच किए प्रवेश करने का प्रविष्ट स्थापित करने कि फीचर लाएगा.
मोबाइल के साथ कनेक्टिविटी में आसानी - रिपोर्ट में कहा गया है कि एक नई सुविधा जूम रूम यूजर्स को जूम रूम के साथ मोबाइल फोन को जोड़े रखने की अनुमति देती है. इससे आसानी से मीटिंग्स में शामिल हो सकते है.

यह भी पढ़ें: Dell, Mi और Asus के बेहतरीन लैपटॉप, जिनकी कीमत 40 हजार रुपये से है कम, जानें डिटेल

मोबाइल को रिमोट कट्रोल में बदलना - यूजर्स अब ज़ूम रूम ऐप डाउनलोड कर सकते हैं जो आपके मोबाइल फोन को रिमोट कंट्रोल में बदल देगा. इससे आप ऐप के माध्यम से ऑडियो, वीडियो, पार्टिसिपेंट्स कंट्रोल ओर मीटिंग को मॉनिटर करने की क्षमता रख सकते है.



ध्यान दे कि ये सभी फीचर्स ज़ूम रूम के लिए हैं जो कि कंपनिया स्मार्ट कॉन्फ्रेंस रूम प्लेटफॉर्म जो ऑफिस के कामों के लिए यूज कर सकते हैं. रेगुलर ज़ूम यूजर्स इन फीचर्स का इस्तेमाल नहीं कर सकते.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज