होम /न्यूज /तकनीक /आपके घर को Smart बना देंगे ये Gadgets, नहीं करना होगा ज़्यादा खर्च

आपके घर को Smart बना देंगे ये Gadgets, नहीं करना होगा ज़्यादा खर्च

मोशन सेंसर लैंप मात्र 520 रुपये में उपलब्ध है.image-canva

मोशन सेंसर लैंप मात्र 520 रुपये में उपलब्ध है.image-canva

आज के समय में हम टेक्नोलॉजी की मदद से हर काम को आसान बना सकते हैं. मार्केट में बहुत सारे स्मार्ट गेजेट्स उपलब्ध हैं. इस ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

स्मार्ट वाईफाई कैमरा की शुरुआती कीमत मात्र 2,000 रुपये है.
मोशन सेंसर एलईडी लाइट को ऑन करने के लिए बटन की जरूरत नहीं पड़ती है.
स्मार्ट एलईडी स्विच बोर्ड को स्मार्टफोन की मदद से कंट्रोल कर सकते हैं.

टेक्नोलॉजी के दौर में स्मार्टफोन, टीवी, कार, बाइक के साथ-साथ घर में इस्तेमाल होने वाली चीजें भी स्मार्ट होती जा रही है. इसकी मदद से आप अपने काम को आसान बनाने के साथ ही रोजमर्रा की जिंदगी में भी इसका आनंद भी ले सकते हैं. स्मार्ट गैजेट की कीमत 520 रुपये से शुरू हो जाती है. 2,000 से कम कीमत में भी अमेज़न पर बहुत सारे स्मार्ट गेजेट्स उपलब्ध हैं.

इसकी मदद से ना केवल आप बेड पर से बिना उठे पंखा चला सकते हैं, बल्कि बाथरूम से निकलते समय लाइट बंद करना भूल जाते हैं तो ऐसी स्थिति में भी इन गैजेट्स की मदद ले सकते हैं. ऐसे में क्या आप भी अपने घर को इन गैजेट्स की मदद से स्मार्ट बनाना चाहते हैं?

यह भी पढ़ें: Fortuner की तरह आ रही टोयोटा की नई धांसू कार, पहली बार सामने आया लुक

स्मार्ट डोरबेल
मार्केट में बहुत सारे डोरबेल उपलब्ध हैं. क्या आपने किसी स्मार्ट डोरबेल के बारे में सुना है, जिसे स्मार्टफोन से भी कंट्रोल किया जा सकता है. एलईडी स्मार्ट डोरबेल की कीमत सिर्फ 1503 रुपये है. बारिश होने पर भी इस में खराबी नहीं आएगी. दरअसल यह वाटरप्रूफ है. इससे दरवाजे पर लगाने के लिए अलग से वायर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह एक वायरलेस डोरबेल है. इसकी रेंज 300 मीटर तक की है.

वाईफाई स्विच
ऑनलाइन स्मार्ट वाईफाई स्विच की शुरुआती कीमत 498 रुपये है. यानी अब आपको वाईफाई ऑन और ऑफ करने के लिए बार-बार इसके पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसे ऐप से कनेक्ट करने के बाद स्मार्टफोन से ऑन और ऑफ कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें गूगल असिस्टेंट की सुविधा मिलती है. अगर इसे ऑफ करना भूल जाते हैं तो इसमें टाइम भी शेड्यूल कर सकते हैं.

एलइडी स्मार्ट बल्ब
सिस्का कंपनी की एलइडी स्मार्ट बल्ब की शुरुआती कीमत 1,706 रुपये है. इसमें अलग-अलग मूड्स के लिए अलग-अलग रंग दिए गए हैं. सिस्का की ओर से यह दावा किया गया है कि इसमें 3 मिलियन से भी अधिक रंगों के मिश्रण उपलब्ध हैं. इसे रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है.

मोशन सेंसर लैंप
अगर आपको लैंप के नीचे बैठकर पढ़ाई करना पसंद है और इसी बीच नींद भी आ जाती है तो ऐसी स्थिति में मोशन सेंसर लैंप खरीद सकते हैं. ऑनलाइन इसकी कीमत मात्र 520 रुपये है. थोड़ी सी भी हलचल होने के बाद यह अपने आप ऑन हो जाती है. इसके अलावा इसमें अलग-अलग रंगों की सुविधा मिलती है.

ये भी पढ़ें: मारुति सुजुकी कार खरीदना होगा आसान, देश में अगले साल तक हो जाएंगे 3,700 शोरूम

स्मार्ट वाईफाई कैमरा
स्मार्ट वाईफाई कैमरा की कीमत 1999 रुपये है. इसे आप कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में कहीं से भी फुटेज देखने की सुविधा मिलती है. वहीं अगर फीचर की बात करें तो ये 5 मेगापिक्सल का सेंसर और मोशन डिटेक्शन के साथ ही कई अन्य एडवांस फीचर से लैस है. इसे अपने घर में लगा कर सुरक्षा को और भी चकाचौंध कर सकते हैं.

Tags: Mobile, Portable gadgets, Tech news, Technology

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें