Tata Sky का ये Set-Top Box है बेहतर, जानिए खासियत

Tata Sky अपने नए ग्राहकों के लिए  Tata Sky 4K, Tata Sky HD +, Tata Sky HD और Tata Sky SD STB  ये चार सेट-टॉप बॉक्स के ऑप्शन  दे रहा   है.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:02 PM IST
Tata Sky का ये Set-Top Box है बेहतर, जानिए खासियत
Tata Sky ने नए ग्रहको के लिए चार सेट-टॉप बॉक्स ऑप्शन पेश किए: कौन सा होगा बेहतर ?
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:02 PM IST
TRAI (टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया) की नई गाइडलाइन के आने के बाद अगर आपने भी अपनी डीटीएच सेवाओं में बदलाव करने का फैसला किया है तो Tata Sky पर आपकी नज़र ज़रूर गई होगी. तो अगर आप भी टाटा स्काई का डीटीएच कनेक्शन लेना चाहते हैं तो इसके लिए कंपनी द्वारा ऑफर किए जा रहे चार तरह के सेट-टॉप बॉक्स में से किसी एक को आपको चुनना होगा. Tata Sky ने हाल ही में इनकी कीमत बताई है लेकिन फिर भी हम आपको बताते हैं कि किस तरह से आप इनमें से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं-




डिस्प्ले-

डिस्प्ले के मामले में Tata Sky SD बहुत अच्छा नहीं है और STB में भी आपको स्टैण्डर्ड क्वालिटी ही मिलेगी. हालांकि, Tata Sky HD STB से आपको अच्छा एक्सपीरिएंस मिलेगा. इसमें 1080p रिज़ॉल्यूशन के साथ-साथ 3 जी कम्पेटिबिलिटी और 16:9 का ऐस्पेक्ट रेशियो भी मिलेगा.  Tata Sky HD + बॉक्स में भी यही सारी चीजें मिलेगी. Tata Sky 4K बॉक्स की बात करें तो इसमें ऊपर बताई गई सारी खूबियों के साथ-साथ आपको ट्रू कलर्स की सुविधा मिलेगी.



ऑडियो-
Loading...

ऑडियो या साउंड क्वालिटी की बात कि जाए तो Tata Sky SD STB में आपको केवल PCM बेस्ड ऑडियो सुनने को मिलेगा, लेकिन Tata Sky HD और HD + सेट-टॉप बॉक्स में डॉल्बी डिजिटल सराउंड और डॉल्बी डिजिटल प्लस सराउंड दोनों का सपोर्ट मिलेगा. Tata Sky 4K में PCM, डॉल्बी डिजिटल सराउंड और डॉल्बी डिजिटल प्लस सराउंड सारे फीचर्स मिलेंगे.




एडिशनल फीचर-
इन सबके अलावा आपको Tata Sky में वीडियो-ऑन-डिमांड की सुविधा भी मिलेगी. हालांकि, यह सुविधा केवल Tata Sky HD + वैरिएंट पर उपलब्ध है. यह एडिशनल फीचर  Tata Sky HD और Tata Sky SD STB के लिए नहीं है. सेट-टॉप बॉक्स का HD वेरिएंट 500GB हार्ड डिस्क के साथ आता है, जिसमें हमें मोबाइल फोन से रिकॉर्डिंग के ऑप्शन के साथ साथ, रिवाइंड करने, फॉरवर्ड, पॉज़ और सीरीज़ रिकॉर्डिंग के ऑप्शन भी मिलते है. सभी STB में पैरेंटल कन्ट्रोल और ऑटो स्टैंडबाई जैसे एडिशनल फीचर भी मिलते हैं. डिवाइस के 4K वेरिएंट में  केवल HDMI 2.0, पैरेंटल कन्ट्रोल, ऑटो स्टैंडबाई जैसे एडिशनल फीचर मिलते हैं.


 

कीमत-
मौजूदा वक्त में Tata Sky SD वैरिएंट की कीमत 2,000 रुपये है. जबकि, Tata Sky HD की कीमत 1,599 रुपये है जो कि SD वैरिएंट की तुलना में कम है. Tata Sky 4K STB को 6,400 रुपये में खरीदा जा सकता है, जबकि Tata Sky HD+STB, 9,300 रुपये में उपलब्ध है. इन सभी कीमतों की डिटेल्स  Tata Sky की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है.




TATA SKY NEW OFFERS



कौन सा Set-Top Box होगा बेहतर-
ऊपर दिए गए सभी ऑप्शन को देखते हुए Tata Sky 4K को खरीदना बहुत अच्छा विकल्प नहीं होगा. इसमें सबसे बेहतर विकल्प Tata Sky HD+ set-top box को खरीदना होगा क्योंकि इसमें HD+ कंटेंट के साथ-साथ वीडियो ऑन डिमांड कंटेंट और एडिशनल हार्ड-डिस्क की भी सुविधा मिलती है. हालांकि स्टैण्डर्ड SD और HD सेट-टॉप बॉक्स की तुलना में इसकी कीमत बहुत ज़्यादा है.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 8:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...