नार्वे के इस Youtuber ने बाल काटने के लिए नाई को दे दिये 28,000 रुपये

Harald ने कहा कि उन्होंने यह रुपये नाई को दुकान के लिए नये सामान खरीदने के लिए और परिवार को ख्याल रखे. इसके बाद Harald ने नाई के साथ कॉफी भी पी.

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 3:37 PM IST
नार्वे के इस Youtuber ने बाल काटने के लिए नाई को दे दिये 28,000 रुपये
वीडियो ग्रैब
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 3:37 PM IST
अक्सर हम कई ऐसी खबरें पढ़ते हैं कि विदेशी नागरिक, भारत घूमने आते हैं और उनके साथ कोई न कोई बदसलूकी की जाती है. ऐसे में भारत का नाम दुनिया की नजर में खराब होता है. इसके उलट कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जो विदेशी नागरिकों का सम्मान करते हैं और उनके ईमानदारी के साथ पेश आते हैं. इससे वह विदेशी नागरिक पर गहरी छाप छोड़ जाते हैं.

कुछ ऐसा ही मामला एक बार फिर सामने आया है. ट्रैवल ब्लॉग्स के लिए प्रसिद्ध Youtuber, Harald Baldr इन दिनों भारत में हैं. उन्होंने बीते दिनों गुजरात स्थित अहमदाबाद में सड़क किनारे एक नाई से बाल कटवाये. यह मामला आपको सामन्य लग सकता है लेकिन बाल कटवाने के 28,000 रुपए! यह चौंकाने वाली बात हुई.

यह भी पढ़ें:  बजट सत्र भी हुआ खत्म, राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास नहीं करवा पाई मोदी सरकार



दरअसल, Harald ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि नाई ने उनसे बाल काटने के सिर्फ बीस रुपये मांगे जो वह अपने अन्य ग्राहकों से लेता था. Harald इस ईमानदारी से प्रभावित हुए. उन्होंने नाई को 400 डॉलर  यानी 28,000 रुपए दे डाले. Harald ने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उन्हें लग रहा था कि नाई बाल काटने के ज्यादा पैसे लेगा जबकि उसने ऐसा नहीं किया.

यह भी पढ़ें:  जनऔषधि केंद्रों के लिए सरकार ने मंगवाये आवेदन, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

Harald ने कहा कि उन्होंने यह रुपये नाई को दुकान के लिए नये सामान खरीदने के लिए और परिवार को ख्याल रखे. इसके बाद Harald ने नाई के साथ कॉफी भी पी. इससे पहले Harald ने एक स्कूल में मिड डे मिल खाया था और वहां 70 हजार रुपए के करीब चंदा भी दिया था.


Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...