होम /न्यूज /तकनीक /दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च होंगे तीन जबर्दस्त स्मार्टफोन, शानदार कैमरे के साथ मिलेगा दमदार प्रोसेसर

दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च होंगे तीन जबर्दस्त स्मार्टफोन, शानदार कैमरे के साथ मिलेगा दमदार प्रोसेसर

दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च होंगे जबर्दस्त स्मार्टफोन

दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च होंगे जबर्दस्त स्मार्टफोन

दिसंबर के पहले हफ्ते में मार्केट में तीन जबर्दस्त स्मार्टफोन्स की एंट्री होने वाली है. ये हैंडसेट 64MP तक के कैमरा और ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिसबंर में बाजार में तीन जबर्दस्त स्मार्टफोन्स लॉन्च होने वाले हैं.
इनमें से दो फोन iQOO और एक फोन Infinix का है.
तीनों फोन शानदार कैमरे और दमदार प्रोसेसर से लैस होंगे.

नई दिल्ली. अगर आप अपने पुराने फोन से बोर हो गए हैं और नया स्मार्टफोन लेने की योजना बना रहे हैं तो थोड़ा सा इंतजार कर लीजिए. दरअसल, दिसंबर के पहले सप्ताह में मार्केट में iQOO और Infinix के तीन जबर्दस्त स्मार्टफोन्स की एंट्री होने वाली है. लॉन्च होने वाले नए हैंडसेट्स में दो iQOO के हैं और एक फोन इनफीनिक्स पेश करेगी. यह स्मार्टफोन शानदार कैमरा के साथ-साथ कई दमदार फीचर्स से लैस होंगे.

इन इन स्मार्टफोन्स में आपको 64 मेगापिक्सल तक का मेन कैमरा और 120 वॉट तक की फास्ट चार्जिंग मिलेगी, तो चलिए अब आपको अगले हफ्ते लॉन्च होने वाले इन फोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बताते हैं.

iQOO 11 सीरीज
iQOO 2 दिसंबर को अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज को चीन और मलेशिया में लॉन्च करेगी. कंपनी इस सीरीज में दो हैंडसेट iQOO 11 और iQOO 11 Pro बाजार में पेश करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के ये फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से लैस होंगे. फोन के प्रो वेरिएंट में कंपनी कर्व्ड एज डिस्प्ले के साथ बेहतर कैमरा ऑफर करने वाली है.

यह भी पढ़ें- भारत में जल्द Infinix Hot 20 5G सीरीज पेश करेगी इंफीनिक्स, जानिए स्पेसिफिकेशंस

इतना ही नहीं इस सीरीज के वनीला वेरिएंट में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. इसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा. कंपनी फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दे सकती है, जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है. फोन में 5000mAh की बैटरी मिलेगी,जो 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

iQOO Neo 7 SE
iQOO Neo 7 SE भी 2 दिसंबर को ही लॉन्च होगा. कंपनी ने इस फोन को मिडरेंज कैटेगरी में पेश करेगी , लेकिन इसमें आपको कई फ्लैगशिप फोन वाले फीचर मिलेंगे. लीक्स के मुताबिक इस फोन में 6.78 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा. इसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा. फोटोग्राफी के लिए फोन में 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा मिलेगा। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. फोन 5000mAh की बैटरी पैक कर सकता है. प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8200 चिपसेट मिल सकता है.

यह भी पढ़ें- Oppo A58 5G स्मार्टफोन में मिलेगा 50MP का कैमरा, Photo देखकर आप भी खरीदने का बना लेंगे मन

इनफीनिक्स हॉट 20 सीरीज
1 दिसंबर को इनफीनिक्स भारत में अपनी हॉट 20 सीरीज लॉन्च करेगी. इस सीरीज के तहत कंपनी वैश्विक बाजार में हॉट 20 प्ले, हॉट 20i, हॉट 20, हॉट 20S और हॉट 20 5G फोन पेश कर चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी सीरीज में दो फोन लॉन्च कर सकती है. इसमें Infinix Note 12 Pro और Infinix Hot 20 5G शामिल है.

इंफिनिक्स हॉट 20 5जी मीडियाटेक डायमेंसिटी 810 एसओसी द्वारा संचालित है, जबकि इनफिनिक्स हॉट 20 प्ले मीडियाटेक हेलियो जी37 प्रोसेसर पर चलता है. इंफिनिक्स हॉट 20 5जी मीडियाटेक Android 12 पर आधारित कंपनी के अपने XOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. इसमें पीछे डुअल कैमरा सेटअप है. रियर कैमरा सिस्टम में प्राइमरी सेंसर 50MP और सेकेंडरी सेंसर 2MP का है. इसमें सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. इसमें 5,000mAh की बैटरी हैजो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

Tags: Mobile, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें