प्ले स्टोर से हटा TikTok तो डाउनलोड करने के ये जुगाड़ ढूंढ रहे हैं लोग

गूगल सर्च ट्रेंड से एक दिलचस्प बात सामने आई, जिसमें पाया गया कि लोग Musical.ly सर्च कर रहे थे.

News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 10:11 AM IST
प्ले स्टोर से हटा TikTok तो डाउनलोड करने के ये जुगाड़ ढूंढ रहे हैं लोग
गूगल सर्च ट्रेंड से एक दिलचस्प बात सामने आई, जिसमें पाया गया कि लोग Musical.ly सर्च कर रहे थे.
News18Hindi
Updated: April 18, 2019, 10:11 AM IST
पॉपुलर शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok को एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म से बुधवार को ब्लॉक कर दिया गया है. यानी कि अब यूज़र्स इस ऐप को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. ऐसे में भारतीय यूज़र्स ने गूगल पर इस ऐप को डाउनलोड करने जुगाड़ ढूंढने शुरू कर दिए. गूगल सर्च ट्रेंड्स के मुताबिक, TikTok बैन होने के बाद से ही भारतीय यूज़र्स ने ऑनलाइन ‘how to download TikTok’ सर्च करना शुरू कर दिया. नीचे दिए गए गूगल ट्रेंड ग्राफ को देखें तो  ‘Download TikTok" या "Download TikTok App" सर्च को लेकर मंगलवार को काफी उछाल पाया गया. (ये भी पढ़ें-भारत में बंद हुआ TikTok, आप इन ऐप्स से बना सकते हैं मजेदार वीडियो)





इतना ही नहीं बहुत से लोगों ने इस बात पर यकीन ही नहीं किया कि TikTok ऐप को बैन कर दिया गया है. नीचे दिए ग्राफ से यह समझा जा सकता है कि इसी वजह से लोग ये पुष्टि करना चाहते थे कि क्या यह सच में अब इस ऐप को डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा.  (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

 



गूगल सर्च ट्रेंड से एक और दिलचस्प बात सामने आई है, जिसमें पाया गया कि लोग Musical.ly  सर्च कर रहे थे. ग्राफ के मुताबिक मंगलवार को बड़ी संख्या में लोगों ने musical.ly सर्च किया.  हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह टिकटोक तलाश रहे थे या इसका विकल्प ढूंढ रहे थे. बता दें कि प्ले स्टोर पर टिकटॉक की तरह कई ऐप्स मौजूद हैं, जिसमें Vigo Video, LIKE Video और togetU जैसी ऐप्स शामिल हैं.


Loading...

TikTok ऐप पिछले एक साल में कुछ ज्यादा ही लोकप्रिय हुआ है. बता दें कि कंपनी ने पहले इसे म्यूजिकली (musical.ly) के नाम से लॉन्च किया था, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर टिक टॉक (TikTok) रख दिया गया. रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक इस ऐप को दुनियाभर में तकरीबन 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. बता दें कि TikTok के ऐप स्टोर से रिमूव होने के बाद भी इसे वो लोग इस्तेमाल कर सकते हैं जिनके फोन में यह पहले से मौजूद है. इस कंपनी के अधिकार चीनी कंपनी बाइटडांस (Bytedance) के पास है, जो दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली स्टार्टअप कंपनियों में से एक है.

-JioPhone में बिना टाइप किए भेजें किसी को भी Message, वीडियो में देखें पूरा तरीका
-
किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार