Home /News /tech /

Google समेत 9 बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ TikTok बनी मोस्ट पॉपुलर वेबसाइट, देखें कौन-कौन शामिल हैं इस लिस्ट में?  

Google समेत 9 बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ TikTok बनी मोस्ट पॉपुलर वेबसाइट, देखें कौन-कौन शामिल हैं इस लिस्ट में?  

टिकटॉक अब भी अमेरिका समेत कई बड़े देशों में अब भी चल रहा है.

टिकटॉक अब भी अमेरिका समेत कई बड़े देशों में अब भी चल रहा है.

भारत में पिछले साल TikTok समेत कई चाइनीज Apps पर सुरक्षा का हवाला देते हुए प्रतिबंध लगा दिया गया था. सरकार के बैन के बाद Google ने टिक टॉक समेत सभी बैन किए गए ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिए. ये ऐप्स ऐपल स्टोर पर भी उपलब्ध नहीं हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) ने 2021 में मोस्ट पॉपुलर डोमेन के मामले में गूगल (Google) को पीछे छोड़ दिया है. वेब सिक्योरिटी कंपनी क्लाउडफ्लेयर (Cloudflare) ने साल भर के डेटा एनालिसिस के बाद एक लिस्ट तैयार की है. इसके मुताबिक, गूगल समेत दुनिया की 9 बड़ी कंपनियां टिक टॉक से पीछे हैं. 2020 में फेसबुक के बाद गूगल सबसे पॉपुलर डोमेन था, जबकि TikTok इस दौरान 7वीं रैंक पर था.

    भारत में पिछले साल टिक टॉक समेत कई चाइनीज ऐप्स पर सुरक्षा का हवाला देते हुए प्रतिबंध लगा दिया गया था. सरकार के बैन के बाद गूगल ने टिक टॉक समेत सभी बैन किए गए ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया है. ये ऐप्स ऐपल स्टोर पर भी उपलब्ध नहीं है. हालांकि अभी भी इस ऐप को भारत में काफी लोग एक्सेस कर पा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें- Bentley की ये कार 2022 में हो सकती है सबसे महंगी, जानिए क्या होंगे फीचर्स?

    कई बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ा
    क्लाउडफ्लेयर की रिपोर्ट के मुताबिक, 17 फरवरी 2021 को टिकटोक एक दिन के लिए टॉप पर आ गया था. इसी तरह मार्च और मई में टिक टॉक कुछ और दिन के लिए कुछ-कुछ दिन के लिए टॉप पर आता रहा, लेकिन 10 अगस्त 2021 के बाद टिकटोक ने अधिक बढ़त हासिल की. इस दौरान कुछ ही दिन ऐसे थे, जब Google नंबर एक पर रहा. अक्टूबर और नवंबर के ज्यादातर दिनों में टिकटॉक ही टॉप पर बना रहा. इन दिनों में थैंक्सगिविंग (25 नवंबर) और ब्लैक फ्राइडे (26 नवंबर) जैसे दिन भी शामिल थे. 2021 में Google से नीचे रैंक वाली वेबसाइटों में क्रमश: Facebook, Microsoft, Apple और ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें- 1 जनवरी से पहले ₹2.55 लाख तक डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं कार, जानिए क्या है वजह?

    10 वें नंबर पर पहुंचा Whatsapp
    मोस्ट पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस ऐप Whatsapp इस लिस्ट में 10वें नंबर पर पहुंच गया है, जबकि ट्विटर 9वें नंबर पर है. वहीं  OTT प्लेटफॉर्म Netflix और वीडियो शेयरिंग ऐप Youtube इस लिस्ट में 7 वें और 8 वें नंबर बने हुए हैं.

    ये भी पढ़ें-  Triumph की Rocket 3 221 Special Edition bike भारत में लॉन्च, जानिए क्या है कीमत?

    अमेरिका समेत कई बड़े देशों में अब भी चल रहा टिकटॉक
    भारत में प्रतिबंधित टिकटॉक पहली बार कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हुआ था. इस दौरान इसके 1 बिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हो गए थे. इस शॉर्ट वीडियो ऐप के लिए अमेरिका, यूरोप, ब्राजील और दक्षिण पूर्व एशियाई देश अब भी सबसे बड़े बाजार है. टिक टॉक का स्वामित्व चीन की दिग्गज बाइटडांस कंपनी के पास है। टिकटॉक ने इस साल की शुरुआत में सिंगापुर के बाइटडांस के सीएफओ शौजी च्यू को कंपनी का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है।

    Tags: Amazon, Apple, Facebook, Google, Microsoft, TikTok, Youtube

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर