वीडियो ऐप TikTok की बोली लगाने में Microsoft के साथ आई ये बड़ी कंपनी

वीडियो ऐप TikTok की बोली लगाने में Microsoft के साथ आई ये बड़ी कंपनी
बाइटडांस के पास वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक का स्वामित्व है.

टिकटॉक में हिस्सेदारी पाने की इच्छा रखने वाली कंपनियों में वॉलमार्ट का नाम भी शामिल हो गया है...

  • Share this:
वाशिंगटन. चीन के स्वामित्व वाले लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटॉक (Tiktok) में हिस्सेदारी पाने की इच्छा रखने वाली कंपनियों में वॉलमार्ट (Wallmart) का नाम भी शामिल हो गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है, जिससे बचने के लिए इसकी मूल कंपनी बाइटडांस (bytedance) को 90 दिनों के भीतर अपना अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचना होगा.

इस सौदे से जुड़े एक सूत्र ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि दुनिया के सबसे बड़े रिटेलर ने टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक संयुक्त बोली लगाई है.

ये गठजोड़ थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट और वॉलमार्ट पहले ही व्यापार भागीदार हैं. माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाएं प्रदान करता है, जो रिटेलर के स्टोर और ऑनलाइन शॉपिंग कारोबार को चलाने में मददगार है. दोनों कंपनियों ने 2018 में पांच साल के लिए साझेदारी की थी.



(ये भी पढ़ें- Airtel Plan! एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे)
वॉलमार्ट ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक के साथ सौदा उसके विज्ञापन व्यवसाय को बढ़ाने और अधिक दुकानदारों तक पहुंचने में मदद कर सकता है.

जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक आदेश जारी कर कहा है कि चीनी कंपनी बाइट डांस अपना यूएस ऑपरेशन बंद करे और इसे बेच दे. ट्रंप ने टिकटॉक को अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया था. अमेरिकी सरकार का कहना है कि टिक-टॉक की ओर से यूजर्स के आंकड़े इकट्ठा किए जाने से प्राइवेसी को खतरा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज