TikTok के CEO Kevin Mayer ने दिया इस्तीफा, कहा-बदलाव ने पद छोड़ने पर मजबूर किया है

TikTok के CEO Kevin Mayer ने दिया इस्तीफा, कहा-बदलाव ने पद छोड़ने पर मजबूर किया है
Kevin Mayer ने 1 जून को टिकटॉक जॉइन किया है.

टिकटॉक के CEO Kevin Mayer पद संभालने के तीन महीने बाद इस्तीफा देने का फैसला किया है....

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
चाइनीज शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) काफी समय से चर्चा में है और अब खबर मिली है कि टिकटॉक के CEO Kevin Mayer ने पद संभालने के तीन महीने बाद इस्तीफा देने का फैसला किया है. जानकारी के लिए बता दें कि केविन मेयर ने इसी साल मई में डिज़नी स्ट्रीमिंग के प्रमुख का पद त्यागने के बाद 1 जून को बाइटडांस (Bytedance) के स्वामित्व वाले ऐप टिकटॉक को जॉइन किया था. CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक जनरल मैनेजर वनीसा पपाज (Vanessa Pappas) को तत्काल प्रभाव से उनकी जगह कंपनी का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया है.

मेयर ने टिकटॉक और बाइटडांस के कर्मचारियों को अपने इस फैसले के बारे में बताया. केविन मेयर ने अपना इस्तीफा देते हुए लिखा कि कंपनी के स्ट्रक्चर में हुए कई बदलावों ने उन्हें ये पद छोड़ने पर मजबूर किया है. आगे लिखा कि उन्होंने भारी मन से ये फैसला किया है.

टिकटॉक पर अमेरिकी बिज़नेस बेचने का दबाव है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा है कि टिकटॉक को अमेरिका में कारोबार करना है तो उसे चीन से नाता तोड़ना होगा. साथ ही ये भी बताया कि अगर टिकटॉक को अमेरिका में काम करना है तो उसे अपना कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को देना होगा. इसके लिए टिकटॉक को 90 दिनों की मोहलत दी गई है.



डिज़नी में केविन ने काफी अच्छा काम किया है, और डिज़नी प्लस का आइडिया केविन का ही है जिसकी वजह से अचानक डिजनी के ट्रैफिक में बढ़ोतरी हुई है. डिज़नी प्लस को पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था और अप्रैल 2020 तक इसके यूज़र्स की संख्या पांच करोड़ पहुंच गई है.
जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने जून में टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप पर राष्ट्रीय सुरक्षा के तहत बैन लगा दिया है.  भारत के इस फैसले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस ऐप को अमेरिका में बैन करने पर विचार कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज