अपना शहर चुनें

States

क्या है TikTok का #matkarforward? आयुष्मान खुराना, सारा अली खान, विराट कोहली ने लोगों से की अपील

TikTok ने फेक न्यूज़ को रोकने के लिए #matkarforward अभियान शुरू किया है.
TikTok ने फेक न्यूज़ को रोकने के लिए #matkarforward अभियान शुरू किया है.

देश में टिकटॉक के करीब 20 करोड़ यूज़र हैं. कंपनी ने यूज़र से प्लैटफॉर्म पर वीडियो बनाने और साझा करने के दौरान बहुत सावधानी बरतने के लिए भी कहा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के बीच वीडियो सोशल मीडिया (social media) प्लैटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) ने गलत जानकारियों को लेकर एक जागरूकता अभियान ‘#मत कर फॉरवर्ड’ शुरू किया है. अनुराग बासु के निर्देशन में इसके लिए एक वीडियो बनाया गया है जिसमें आयुष्मान खुराना, सारा अली खान, कृति सैनन और विराट कोहली जैसे सितारे नजर आएंगे. कंपनी ने कहा कि इस वीडियो को दूरदर्शन के साथ-साथ अन्य टीवी चैनलों और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर भी प्रसारित किया जाएगा.

देश में टिकटॉक के करीब 20 करोड़ यूज़र हैं. कंपनी ने यूज़र से प्लैटफॉर्म पर वीडियो बनाने और साझा करने के दौरान बहुत सावधानी बरतने के लिए भी कहा. टिकटॉक ने कहा, ‘फर्जी खबरें नुकसानदायक होती हैं. ये हमें बेकार की जानकारियां देती हैं और समुदाय के बीच विश्वास को कम करती हैं.

(ये भी पढ़ें- धांसू ट्रिक! इस एक फोल्डर को डिलीट करने से डबल हो जाएगी आपके फोन की स्पीड)



टिकटॉक ने ‘#मत कर फॉरवर्ड’ अभियान की शुरुआत की है. ये लोगों के बीच गलत जानकारियां फैलाने से रोकने और इस तरह के कंटेट बनाने को लेकर सजग रहने के लिए प्रेरित करेगा.’
स्क्रीनशॉट-Twitter


सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों से गलत जानकारियों को फैलने से रोकने के लिए कई कड़े कदम उठाने के लिए कहा है. विशेषकर कोरोना वायरस संकट के दौरान ऐसी गलत जानकारियों को सीमित करने के लिए कहा गया है जो समाज को नुकसान पहुंचा रही हैं.

(ये भी पढ़ें- बिना Password के भी इस्तेमाल कर सकते हैं किसी का भी Wifi, ये है आसान तरीका)  



हाल में कंपनी ने अपने ऐप के रिपार्ट करने के फीचर में ‘गलत जानकारी’ श्रेणी को शुरू किया था. साथ ही इसमें एक उप श्रेणी कोरोना वायरस भी जोड़ी थी. कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रमुख निखिल गांधी ने कहा कि गलत जानकारियों का फैलना पूरे उद्योग की चिंता है और इसकी साझा जिम्मेदारी भी है.
(इनपुट-भाषा से)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज