जान जोखिम में डालकर वीडियो बनाने वालों को ऐसे रोकेगी TikTok

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 4:59 PM IST
जान जोखिम में डालकर वीडियो बनाने वालों को ऐसे रोकेगी TikTok
टिकटॉक वीडियो

वीडियो प्लेटफॉर्म TikTok ने कहा है कि वो इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों को यूजर-जनरेटेड कंटेंट प्लेटफॉर्म्स के जिम्मेदार और सुरक्षित उपयोग को लेकर जागरूक करने के लिए अभियान शुरू करेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 4:59 PM IST
  • Share this:
वीडियो प्लेटफॉर्म TikTok ने कहा है कि वो इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों को यूजर-जनरेटेड कंटेंट प्लेटफॉर्म्स के जिम्मेदार और सुरक्षित उपयोग को लेकर जागरूक करने के लिए अभियान शुरू करेगी. कंपनी की योजना जान जोखिम में डालकर वीडियो बनाने वाली घटनाओं पर रोक लगाना है.

पिछले दिनों हुई थी आलोचना
यूजर-जनरेटेड कंटेंट प्लेटफॉर्म्स का तात्पर्य ऐसे प्लेटफॉर्म से है, जहां कंटेट यूजर द्वारा तैयार किया जाता है. कंपनी ने कहा कि उसने देश में डिजिटल लिटरेसी कार्यक्रम को अमल में लाने के लिए डिजिटल इम्पावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) से हाथ मिलाया है. भारत सरकार और कोर्ट ने प्लेटफॉर्म (टिकटॉक) के कथित दुरुपयोग को लेकर पिछले दिनों चीन की कंपनी की आलोचना की थी.

ये भी पढ़ें: बंद हुई Google की ये सर्विस, बढ़ सकती है फोन में कनेक्टिविटी की दिक्कत

सुरक्षित उपयोग को लेकर फैलाई जाएगी जागरुकता
टिकटॉक के पब्ल्कि पॉलिसी के डायरेक्टर (भारत) नितिन सलुजा ने बयान में कहा , 'भारत में इंटरनेट की पैठ तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में सुरक्षित उपयोग के बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत महसूस की जा रही है. हमारा मानना है कि #WaitASecToReflect अभियान यूजर्स को इंटरनेट और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का जिम्मेदारीपूर्ण, सम्मानजनक और रचनात्मक तरीके से इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करेगा.'

ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा
Loading...

बयान के मुताबिक, डीईएफ पहले चरण में देश के 10 राज्यों के प्रमुख शहरों में अवेयरनेस वर्कशॉप्स कंडक्ट करेगा. अभियान में तीन फिल्मों को शामिल किया गया है, जो कि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले लोगों से जुड़ी वास्तविक स्थितियों और घटनाओं पर आधारित है.

(सोर्स: पीटीआई/भाषा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 4:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...