TikTok पर वीडियो बनाने वालों के लिए खुशखबरी, ऐप में मिलेंगे ये खास फीचर्स

नया फीचर भारत में यूज़र्स को अपने अकाउंट पर पूरा कंट्रोल रखने में मदद करेगा...

News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 10:52 AM IST
TikTok पर वीडियो बनाने वालों के लिए खुशखबरी, ऐप में मिलेंगे ये खास फीचर्स
नया फीचर भारत में यूज़र्स को अपने अकाउंट पर पूरा कंट्रोल रखने में मदद करेगा...
News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 10:52 AM IST
TikTok: शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए मशहूर प्लेटफॉर्म टिकटॉक(TikTok) ने सोमवार को भारत में नया सेफ्टी फीचर 'डिवाइस मैनेजमेंट' लॉन्च किया है. नया फीचर भारत में यूज़र्स को अपने अकाउंट पर पूरा कंट्रोल रखने में मदद करेगा. यूज़र्स अपने अकाउंट की सुरक्षा का बेहतर मैनेजमेंट करने के लिए टिक टॉक ऐप के अंदर ही सेशन को खत्म करने या बाकी डिवाइसेज़ से अपने अकाउंट को हटाने में सक्षम होंगे. कंपनी के मुताबिक, यह सुविधा यूज़र्स के अकाउंट का गलत इस्तेमाल होने से बचाने में मदद करेगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा कु टिक टॉक लगातार भारत में अपने 20 करोड़ से अधिक यूज़र्स के लिए एक सुरक्षित और सकारात्मक ऐप एक्सपीरिएंस प्रदान करता है. बयान में आगे कहा गया है कि इसके जरिए यूज़र्स को अपनी क्रिएटिविटी को प्रदर्शित करने के लिए और बेहतर संभव अनुभव प्रदान करने के लिए सभी जानकारी से लैस किया जाता है, जिसके लिए इन-ऐप टूल और शैक्षिक सामग्री उन्हें प्रदान की जाती है. (ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से भी कम कीमत के हैं ये पांच स्मार्टफोन्स, लेकिन महंगे फोन वाले हैं इनके फीचर्स)

'डिवाइस मैनेजमेंट' सुविधा टिकटॉक के 13 सुरक्षा सुविधाओं के मौजूदा सूट के अतिरिक्त है. कंपनी ने दावा किया कि एज गेट, रेस्ट्रिक्ट मोड, स्क्रीन-टाइम मैनेजमेंट, कमेंट फिल्टर और सेफ्टी सेंटर जैसी सुविधाएं यूज़र्स को अपने वीडियो के माध्यम से अपनी क्रिएटिव एक्सप्रेशंस को सुरक्षित रूप से प्रदर्शित करने में मदद कर रही हैं.  (ये भी पढ़ें- Jio का शानदार प्लान, एक बार कराएं रिचार्ज और 3 महीने तक पाएं सब कुछ मुफ्त)

बता दें पिछले हफ्ते तमिलनाडु में दो बच्चों की 24 वर्षीय मां ने आत्महत्या कर ली थी. ऐसा इसलिए क्योंकि उसके पति ने उसे डांटा था और TikTok वीडियो बनाने और इस ऐप का इस्तेमाल करने से रोका था.  जानकारी के मुताबिक महिला ने यह कदम तब उठाया जब उसके पति ने उसे शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप TikTok का इस्तेमाल करने पर डांटा था. अनिता ने जहर पीते हुए अपना वीडियो रिकार्ड किया और वाट्सऐप के ज़रिए इस वीडियो को अपने पति को भेज दिया. बता दें कि अनिता का पति अभी सिंगापुर में काम करता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनिता के पति पाजानिवेल को अपनी पत्नी की टिकटॉक की लत पसंद नहीं थी और वह इस आदत को छोड़ने के लिए उससे लगातार कहता रहता था.

-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका
- Jio सिम वालों को फायदा, फोन पर फिल्में देखते हुए बचाएं इंटरनेट डेटा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...