TikTok वीडियो बनाने वालों का मज़ा होगा दोगुना, आ रहे हैं तीन नए इंट्रेस्टिंग फीचर्स

टिकटॉक अपने ऐप में यूजर्स के लिए कई इंट्रेस्टिंग फीचर्स ला रहा है, जानें पूरी डीटेल...

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 7:31 AM IST
TikTok वीडियो बनाने वालों का मज़ा होगा दोगुना, आ रहे हैं तीन नए इंट्रेस्टिंग फीचर्स
TikTok
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 7:31 AM IST
दुनियाभर में मशहूर शोर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok नए फीचर्स को लॉन्च करने पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स टिकटॉक विडियोज को सीधे वॉट्सऐप चैट में शेयर कर सकेंगे. रिवर्स-इंजीनियरिंग के विशेषज्ञ जेन मानचुन वोंग ने ट्वीट कर बताया कि नए फीचर्स में ग्रिड-स्टाइल लेआउट, एक अकाउंट स्वीचर और एक Discover पेज के साथ कई सुविधाएं दी जाएंगी.

टिकटॉक अपने ऐप में यूजर्स के लिए एक डेडिकेटेड बटन देने वाला है जो यूजर्स को इस ऐप पर एंटरटेनिंग कॉन्टेंट को एक्सप्लोर करने में मदद करेगा.

WhatsApp पर शेयर कर सकेंगे TikTok वीडियो


डिस्कवर टैब के अलावा इसमें जो सबसे खास फीचर होगा, वह है वॉट्सऐप शेयर फीचर. खबर है कि इस नए फीचर से यूजर्स टिकटॉक विडियोज को अपने वॉट्सऐप चैट के साथ तुरंत शेयर कर सकेंगे. टेकक्रंच में छपी रिपोर्ट के मुताबिक टिकटॉक का कहना है कि हमारे कम्युनिटी के लिए ऐप का एक्सपीरिएंस बेहतरीन होना चाहिए, जिसे पूरा करने के लिए हम हमेशा नई-नई चीज़ो का इस्तेमाल करते रहते हैं.  (ये भी पढ़ें- अगर आपके पास Aadhaar Card है तो घर बैठे करें 30 हज़ार की कमाई, जानें पूरा तरीका)

Account स्विच करने का ऑप्शन मिलेगा


हालांकि टिक-टॉक के प्रवक्ता ने इस बात पर कंपनी की योजनाओं के बारे में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया, लेकिन जेन मानचुन वोंग के ट्वीट मे दी गई फोटो से इस बात की पुष्टि कि टिकटॉक नए फीचर्स पर काम कर रही है. इससे पहले खबरें आ रहीं थी कि सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी फेसबुक टिक-टॉक के लिए एक प्रतिद्वंदी तो लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.  (ये भी पढ़ें- 11 साल की लड़की ने हाथ में लिया था iPhone, चिंगारी निकलते ही फोन में लगी आग, देखें तस्वीरें)

कैसे काम करती है टिकटॉक?
Loading...

टिकटॉक एक सोशल मीडिया ऐप है. इसके जरिए स्मार्टफोन यूजर छोटे-छोटे वीडियो बनाते हैं और शेयर करते हैं. इसकी खास बात यह है कि इस पर यूजर अपनी आवाज में वीडियो नहीं डाल सकता. उसे बस अपने होंठ चलाने होते हैं यानि 'लिपसिंक' करना होता है. इसपर किसी वीडियो अवधि की लिमिट 15 सेकेंड है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2019, 6:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...