लाइव टीवी

TikTok का खतरनाक चैलेंज Viral, आखों की पुतली के साथ ऐसा खिलवाड़ कर रहे हैं यूज़र्स

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 11:18 AM IST
TikTok का खतरनाक चैलेंज Viral, आखों की पुतली के साथ ऐसा खिलवाड़ कर रहे हैं यूज़र्स
वायरल हो रहा है TikTok का 'eye challenge'

टिकटॉक (TikTok) पर ऐसा खतरनाक चैलेंज वायरल हो रहा है, जिससे यूज़र्स की आखों की रोशनी को खतरा है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 11:18 AM IST
  • Share this:
सोशल मीडिया (Social Media) ने लोगों की ज़िन्दगी इतनी आसान कर दी है कि एक सिंगल क्लिक से लोग किसी से भी कनेक्ट रह सकते हैं. सोशल मीडिया का इस्तेमाल लोगों में इसलिए भी बढ़ गया है कि उन्हें टिकटॉक (TikTok), इंस्टाग्राम (Instagram) जैसे प्लैटफॉर्म के ज़रिये पॉपुलर होने का मौका मिल जाता है. बात करें टिकटॉक की तो यह ऐसा प्लैटफॉर्म है जहां लोग फनी होने के अलावा अजीबोगरीब एक्टिविटी से भी वायरल हो जाते हैं.

आजकल टिकटॉप पर कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है, जहां खतरनाक और एक अजीब चैलेंज वायरल (TikTok challenge viral) हो रहा है.

(ये भी पढ़ें-WhatsApp की प्राइवेट चैट को आसानी से छुपा सकते हैं आप, नहीं देख पाएगा कोई और...)

वीडियो शेयरिंग प्लैटफॉर्म टिकटॉक इस बार इंटरनेट पर अपने खतरनाक ट्रेंड को लेकर चर्चा में है. टिकटॉक पर ‘eye challenge’ शुरू हुआ है, जिसमें यूज़र्स अपनी आखों की पुतली पर फोन कैमरे का फ्लैश डाल कर वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं और फिर TikTok का S5 फिल्टर इस्तेमाल करके आखों का कलर बदल रहे हैं.

@3ys7pb6nchange ur eye color w 1 filter!! i always use this #browneyes #blueeyes #s5 #foryoupage #duetthis♬ filter eyes trend - vvaalentinnaa



Mirro UK की रिपोर्ट के मुताबिक ये ट्रेंड एक टिकटॉक यूज़र Maliabroo से शुरू हुआ, जिसने वीडियो शेयर करते हुए दावा किया कि अगर किसी की आखें भूरी हैं तो टिकटॉक का S5 फिल्टर उसे नीली कर देगा. वीडियो में लड़की ने अपनी आखों के कलर को ब्लू होते भी दिखाया है. इसके बाद वीडियो के साथ यह चैलेंज भी तेजी से फैल गया और लोग इसे ट्राय करने लगे.(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से कम वाले Xiaomi के इस फोन पर भारी छूट, मिलेगा 48 मेगापिक्सल वाला 4 कैमरा)
@ammadanielaImagine if every brown eyed person out there liked this... (I went blind for this) #browneyes #eyes♬ bellyache (Marian Hill Remix) - Billie Eilish



 

(ये भी पढ़ें- Jio दे रहा पूरे महीने के लिए फ्री रिचार्ज जीतने का मौका! बस फोन उठाएं और करें ये काम)



जानकारी के लिए बता दें कि TikTok पर S5 फिल्टर प्री-सेट फिल्टर है, जिससे आखें ब्लू दिखती है. लेकिन असल में इससे आखें नीली नहीं होती हैं. कुछ यूज़र्स ने इस चैलेंज को लेकर चेतावनी भी जारी की है, जिसमें बताया गया कि ‘eye challenge’ के ज़रिये फ्लैश से आखों की रोशनी पर भी असर पड़ सकता है और अंधापन भी हो सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर