क्यों आ रहा किसी नंबर से कॉल, फोन उठाने से पहले ही चलेगा पता! Truecaller में आया नया फीचर

Truecaller में जुड़े तीन नए फीचर
Truecaller में जुड़े तीन नए फीचर

Truecaller में एक नया फीचर ऐड हुआ है जिसकी मदद से आपके पास किसी नंबर से कॉल क्यों आ रहा है इसका फोन उठाने से पहले ही पता चल जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 12:48 PM IST
  • Share this:
Truecaller एक ऐसा ऐप है जो आज के टाइम में लगभग सभी लोगों के फोन में होता है. यह ऐप यूजर्स को उन कॉन्टैक्ट नंबर्स की जानकारी देता है जो आपके स्मार्टफोन में सेव नहीं होते हैं. कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जिसकी मदद से आप पता लगा सकेंगे कि सामने वाला आपको क्यों कॉल कर रहा है. यानी कि कॉल रिसीव करने से पहले ही आपको पता चल जाएगा कि कॉल क्यों कर रहा है. कंपनी इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ग्लोबल रोलआउट कर रही है.

ऐप पर जुड़ेंगे तीन नए फीचर्स Truecaller ने तीन नए फीचर कॉल रीजन, शेड्यूल एसएमएस और एसएमएस ट्रांसलेशन रोलआउट किए गए हैं. तो आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में कि यह कैसे काम करते हैं.

Call Reason- इस फीचर की मदद से यूजर्स कॉल करने से पहले ही उसकी वजह सेट कर पाएंगे. ताकि कॉल रिसीव करने वाले यूजर को कॉल रिसीव करने से पहले उसकी वजह का पता चल जाए. यानी ये कॉल पर्सनल, बिजनेस या फिर अर्जेंट रीजन से किया गया है. इस फीचर की मदद से कॉल के दौरान एक नोट भी भेजा जा सकेगा, जिसमें इसकी वजह लिखी होगी. ऐसे में जिन लोगों के पास नए नंबर से कॉल आ रहा है उनके लिए ये फीचर काफी मददगार होगा.



ये भी पढ़ें: Flipkart Quiz: फ्लिपकार्ट दे रहा आकर्षक उपहार जीतने का मौका! आज रात 12 बजे तक दें इन 5 आसान सवालों के जवाब
Schedule SMS- Schedule SMS फीचर की मदद से यूजर्स किसी इवेंट, मीटिंग या फिर किसी और वजह से मैसेज रिमाइंडर को शेड्यूल कर पाएंगे. इसका फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को मैसेज भेजते वक्त डेट और टाइम भी सेट करना होगा. ऐसा करने से आपके द्वारा तय किए गए टाइम पर SMS सेंड हो जाएगा.

SMS Translate- इस फीचर की मदद से किसी अन्य भाषा में मिलने वाले मैसेज को आप अपनी भाषा में ट्रांसलेट करके पढ़ पाएंगे. यह फीचर गूगल की ML Kit से पावर्ड है, ऐसे में सभी मैसेज फोन पर ही लोकली प्रोसेस और ट्रांसलेट किए जाएंगे. यह फीचर 59 भाषाओं को सपोर्ट करता है, जिसमें आठ भारतीय भाषाएं हैं. इस फीचर उन लोगों को काफी मदद मिलेगी जिन्हें अंग्रेजी में मैसेज आते रहते हैं, लेकिन यूजर उन मैसेज को समझ नहीं पाते. फोन में आया SMS अगर किसी विदेशी भाषा में होगा तो उसे ऑटोमैटिकली डिटेक्ट करके नया फीचर दिखाएगा कि ट्रांसलेशन अवेलेबल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज