Truecaller यूज़र्स के परमिशन के बिना हो रहा है UPI रेजिस्ट्रेशन, कंपनी ने ऐसा करने की दी सलाह

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:27 AM IST
Truecaller यूज़र्स के परमिशन के बिना हो रहा है UPI रेजिस्ट्रेशन, कंपनी ने ऐसा करने की दी सलाह
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 9:27 AM IST
Truecaller ऐप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक यूज़र्स के परमिशन के बिना ट्रूकॉलर अपने UPI पेमेंट सर्विस Truecaller Pay के लिए उन्हें साइन-अप कर रहा है. ट्विटर पर कई यूज़र्स ने इस बात की शिकायत की है.

शिकायत किए जाने के बाद कंपनी ने एक बयान जारी कर अपने बचाव में कहा कि ऐप के लेटेस्ट वर्जन में बग पाया गया है जो पेमेंट फीचर को प्रभावित कर रहा है. इसके चलते यूजर्स का ऑटोमैटिक रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया.  बयान में कंपनी ने कहा कि यह एक बग था और हमने ऐप के इस वर्जन को हटा लिया है जिससे अब कोई भी यूज़र्स इससे प्रभावित नहीं होगा. इस वर्जन के जरिए क्वॉलिटी स्टैंडर्ड ना दे पाने का हमें खेद है. (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर वायरल हो रहा इस मैसेज पर बिलकुल ना करें यकीन, जानें क्या है पूरा सच)

Truecaller का बयान


हमने इस समस्या को ठीक करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं और पहले ही इसे ठीक करने के लिए नया वर्जन रोलआउट कर दिया है. आगे लिखा गया कि जो यूज़र्स इससे प्रभावित हो चुके हैं, उनके लिए जल्द ही नया वर्जन जारी किया जाएगा, जिससे यह समस्या ठीक हो जाएगी. इस बीच यूजर्स चाहें तो मैनुअली ऐप के मेन्यू ऑप्शन के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन कैंसल कर सकते हैं. (ये भी पढ़ें- 999 वाले Amazon Prime की मेंबरशिप मुफ्त में ले सकते हैं आप, ये है तीन तरीके)

ट्विटर पर एक यूज़र ने लिखा है 'Truecaller अपने आप अपडेट चुका था. अपडेट होने के तुरंत बाद ऐप ने मेरे फोन से किसी अननोन नंबर को एनक्रिप्टेड SMS किया था, जिसके तुरंत बाद ICICI बैंक की ओर से मुझे SMS मिला.'








चौंकाने वाली बात यह है कि यह एसएमएस ICICI बैंक के खाताधारकों के साथ-साथ उन ट्रूकॉलर यूजर्स की ओर से भी भेजा गया जिसका ICICI बैंक में कोई अकाउंट भी नहीं है. हालांकि, ICICI बैंक होल्डर्स के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू भी हो गया, वहीं नॉन-अकाउंट होल्डर्स के लिए यह प्रोसेस शुरू नहीं हुआ. इससे परेशान यूज़र्स ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की और  ऐप को uninstall करने को कहा. (ये भी पढ़ें- Airtel Digital TV का सेट-टॉप बॉक्स हुआ सस्ता, HD बॉक्स में आए कई नए फीचर्स)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 9:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...