होम /न्यूज /तकनीक /यूजर्स को स्पैम कॉल से बचाने के लिए Truecaller ने लॉन्च किया नया सिस्टम! जानिए कैसे करेगा काम?

यूजर्स को स्पैम कॉल से बचाने के लिए Truecaller ने लॉन्च किया नया सिस्टम! जानिए कैसे करेगा काम?

Truecaller ने एआई-पावर्ड असिस्टेंट लॉन्च किया

Truecaller ने एआई-पावर्ड असिस्टेंट लॉन्च किया

Truecaller ने एक ऐसा एआई-पावर्ड असिस्टेंट लॉन्च किया है, जो फ्रॉड और स्कैम कॉल्स को फिल्टर करेगा. यह ऐप एंड्रॉयड और आईओ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ट्रूकॉलर ने एआई-पावर्ड असिस्टेंट लॉन्च किया है. यह फ्रॉड और स्कैम कॉल्स को फिल्टर करेगा.
कंपनी का दावा है कि ट्रूकॉलर असिस्टेंट एक सेकंड में रिस्पोंस देता है.
फिलहाल इसे अमेरिका में पेश किया गया और यह अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध होगा.

नई दिल्ली.  ट्रूकॉलर ने अपना एआई-पावर्ड असिस्टेंट लॉन्च कर दिया है. इससे यूजर्स को स्कैम कॉल्स के बढ़ते खतरे से निपटने में मदद मिलेगी. यह फीचर आपकी ओर से इनकमिंग कॉल का जवाब देता है और कॉलर जो कहता है उसका लाइव ट्रांसक्रिप्शन प्रदान करता है. इसकी मदद से आप स्कैम कॉल से बच सकते हैं. इसके जरिए आप अननॉन नंबरों से आने वाली महत्वपूर्ण कॉलों का जवाब आसानी से दे सकते हैं.

यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध होगा. यह एक ऐसा इंटरैक्टिव, डिजिटल रिसेप्शनिस्ट है जो यूजर्स को महत्वपूर्ण कॉल का जवाब देने की इजाजत देगा. साथ ही यह यूजर को गैर जरूरी कॉल से भी बचाएगा. इसके अलावा यह फ्रॉड और स्कैम कॉल्स को भी फिल्टर करेगा.

देख सकेंगे लाइव ट्रांसक्रिप्शन
कंपनी का दावा है कि ट्रूकॉलर असिस्टेंट एक सेकंड में रिस्पोंस देता है और 90% सटीकता के साथ कॉलर की रिक्वेस्ट को समझता है. इसके जरिए आप लाइव ट्रांसक्रिप्शन देख सकते हैं और यह जान सकते हैं कि आपको कॉल करना वाला शख्स कौन है और वह आपको क्यों कॉल कर रहा है. इसके बाद आप तय कर सकते हैं कि क्या आपको कॉल रिसीव करना है या फिर इसे स्पैम के रूप में चिह्नित करना और या फिर कॉल करने वाले से अधिक जानकारी के लेनी है.

यह भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वीडियो कॉल पर बात

गेम चेंजर होगा ट्रूकॉलर असिस्टेंट
ट्रूकॉलर असिस्टेंट वैश्विक बाजार के लिए एक गेम चेंजर है क्योंकि यह केवल रोबोकॉल को ब्लॉक करने के अलावा और भी कई काम कर सकती है. ट्रूकॉलर के सह-संस्थापक और सीईओ एलन मामेदी ने कहा कि अब तक आपको फोन कॉल को लेकर एक फैसला करना होता था कि क्या आपके फोन पर आने वाली कॉल महत्वपूर्ण है या नहीं. उन्होंने आगे कहा कि असिस्टेंट इस बात पर ध्यान केंद्रित करता है कि आप यह जान सकें कि कॉल रिसीव करने के लिए यह सही समय है या नहीं.

14 दिन का फ्री ट्रायल
फिलहाल ट्रूकॉलर असिस्टेंट 14 दिनों के फ्री ट्रायल पर उपलब्ध है, जिसके बाद सब्सक्राइबर ट्रूकॉलर प्रीमियम को असिस्टेंट से जोड़ सकते हैं. यह सेवा संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू की जाएगी और यह अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध होगी. इसके बाद इसे अन्य बाजारों और भाषाओं में पेश किया जाएगा.

Tags: Apps, Tech news, Tech News in hindi, Technology, True caller

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें