लाइव टीवी

Mi Box की सेल आज! आपकी नॉर्मल TV बनेगी Smart, चलेंगी 5 हज़ार से ज़्यादा ऐप्स

News18Hindi
Updated: May 13, 2020, 10:10 AM IST
Mi Box की सेल आज! आपकी नॉर्मल TV बनेगी Smart, चलेंगी 5 हज़ार से ज़्यादा ऐप्स
शियोमी Mi box में एक दो नहीं कई खास फीचर्स हैं.

यूज़र्स Mi Box को अपनी आवाज़ से भी कमांड दे सकते हैं, यानी कि इसमें Google Assistant के ज़रिए कमांड देकर इसे आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है.

  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) के Mi Box 4k को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था, और आज (13 मई) इस स्ट्रीमिंग डिवाइस को दूसरी बार सेल में उपलब्ध कराया जाएगा. ग्राहक आज दोपहर 12 बजे इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और Mi स्टोर के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) से भी खरीद सकते हैं. शियोमी अपने ग्राहकों के लिए कई शानदार डिवाइस पेश करता है और इस mi box कई लोगों के टीवी देखने के एक्सपीरिएंस को बदल देगा. शियोमी ने भारत में इसकी कीमत में 3,499 रुपये रखी है.

Xiaomi Mi Box 4K के फीचर्स की बात करें तो ये एंड्राइड टीवी 9.0 को सपोर्ट करता ​है. शियोमी का ये स्ट्रीमिंग डिवाइस रिमोट कंट्रोल के साथ आता है.  इसमें Chromecast ​इन-बिल्ट और Google Assistant की सु​विधा मिलेगी.

(ये भी पढ़ें-सस्ता हो गया है Vivo का तीन कैमरे वाला शानदार स्मार्टफोन, मिलेगी 4500mAh की दमदार बैटरी भी)



यूज़र्स Mi Box को अपनी आवाज़ से भी कमांड दे सकते हैं, यानी कि इसमें Google Assistant के ज़रिए कमांड देकर इसे आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है. इसके अलावा डिवाइस में HDR 10 सपोर्ट दिया गया है. Mi Box 4K में आप पेन ड्राइव को कनेक्ट करके टीवी पर ऑफलाइन वीडियो का भी मजा ले सकते हैं.  डिवाइस की मदद से 4K और HDR दोनों तरह का कंटेंट टीवी पर देखा जा सकता है.



Mi Box के ज़रिए नॉर्मल टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकेगा. यूट्यूब लाइव में लॉन्च इस प्रॉडक्ट को HDMI पोर्ट की मदद से किसी TV से कनेक्ट किया जा सकेगा. इस डिवाइस में यूजर्स को USB पोर्ट के अलावा 3.5mm हेडफोन का डिजिटल आउट सॉकेट भी दिया गया है. साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की मदद से भी इससे वायरलेस हेडफोन या स्पीकर्स कनेक्ट किए जा सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- जियो का सस्ता ऑफर! 11 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग का भी फायदा)

आपकी नॉर्मल TV में चलेंगी 5 हज़ार से ज़्यादा ऐप्स
बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 5,000 से ज्यादा ऐप्स और गेम्स उपलब्ध है. डिवाइस के रिमोट में नेटफ्लिकस और अमेज़न प्राइम का अलग से बटन दिया गया है.यह डिवाइस एचडी, फुलएचडी और अल्ट्रा एचडी को सपोर्ट करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए एसेसरीज़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2020, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading