CYBER ATTACK: बिल गेट्स, ओबामा, वारेन बफे, एप्पल समेत कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हैक

CYBER ATTACK:  बिल गेट्स, ओबामा, वारेन बफे, एप्पल समेत कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हैक
ओबामा और बिल गेट्स

Twitter Account Hacked: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार जो बिडेन का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया है. आईफोन की बनाने वाली कंपनी एप्पल भी इस साइबर अटैक के शिकार हुए हैं.

  • Share this:
वॉशिंगगटन. अमेरिका में कई दिग्गज हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक (Twitter Account Hacked) कर लिए गए हैं. इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, दुनिया के सबसे अमीर और इन्वेस्टमेंट गुरु वारेन बफे शामिल हैं. इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार जो बिडेन का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया है. आईफोन की बनाने वाली कंपनी एप्पल भी इस साइबर अटैक के शिकार हुए हैं.

 बिटकॉइन घोटाले से जुड़े हैं तार!
खबरों के मुताबिक, बिटकॉइन घोटाले से जुड़े ट्विट किए जा रहे हैं. इन दिग्गजों को बिटकॉइन में डोनेट करने के लिए कहा जा रहा है. ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया जा रहा है कि अगर वो यहां पैसा लगाते हैं तो उसे बीटीसी खाते में दोगुना कर दिया जाएगा.

एप्पल का अकाउंड हैक करने के बाद ये मैसेज लिखा गया

पैसे दोगुने करने वाले ट्वीट


हैकरों ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, 'हर कोई मुझसे वापस देने को कह रहा है और अब समय आ गया है. मैं अगले 30 मिनट तक बीटीसी एड्रेस पर भेज गए सभी पेमेंट को दोगुना कर रहा हूं. आप एक हजार डॉलर भेजिए और मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा.' बाद में उनके अकाउंट से इस मैसेज को डिलीट कर दिया गया, लेकिन इसके कुछ देर बाद कई और दिग्गजों के अकाउंड भी हैक होने लगे.

बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट पर लिखा ये मैसेज




चल रही है पड़ताल
थोड़ी देर के बाद ट्विटर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है और इस बारे में अपडेट कर दिया जाएगा. ऐसी भी खबरे आ रही है कि इस हैकिंग के दौरान कुछ ही देर में सैकड़ों लोगों ने हैकरों को लाखों डॉलर भेज दिए.

सबसे बड़ा अटैक!
समाचार एजेंसी रॉटर्स के मुताबिक, हाल के दिनों में ये सबसे बड़ा साइबर अटैक है. बिटकॉन के जरिए पैसे डबल करने के पोस्ट पहले भी सोशल मीडिया पर दिखते रहे हैं, लेकिन ये पहला मौका है जब दिग्गज हस्तियों के अकाउंट को हैक करके इस तरह के मैसेज पोस्ट किए गए हों.

क्या है बिटकॉइन?
बिटकॉइन एक तरह की वर्चुअल करेंसी है. ये दूसरी करेंसी जैसे डॉलर, रुपये या पाउन्ड की तरह भी इस्तेमाल की जा सकती है. ऑनलाइन पेमेंट के अलावा इसको डॉलर और दूसरी एजेंसी में भी एक्सचेंज किया जा सकता है. ये करेंसी बिटकॉइन के रूप में साल 2009 में चलन में आई थी. आज इसका इस्तेमाल ग्लोबल पेमेंट के लिए किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading