• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Twitter के सीईओ डॉर्सी ने किया Facebook सीईओ को अनफॉलो, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Twitter के सीईओ डॉर्सी ने किया Facebook सीईओ को अनफॉलो, वजह जान रह जाएंगे हैरान

ट्विटर और फेसबुक के सीईओ

ट्विटर और फेसबुक के सीईओ

डॉर्सी द्वारा जकरबर्ग को अनफॉलो करने से पहले @BigTechAlert को फॉलो करना, ये दर्शाता है कि डॉर्सी चाहते थे कि इस बात का पता सभी को चल जाए कि वो जकरबर्ग को अनफॉलो करने जा रहे हैं

  • Share this:
    ट्विटर जैसी बड़ी दिग्गज कंपनी के सीईओ जैक डॉर्सी और फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार इनके चर्चा में होने की वजह ये है कि ट्विटर के सीईओ डॉर्सी ने फेसबुक के सीईओ जकरबर्ग को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है. खास बात ये है कि डॉर्सी ने जकरबर्ग को कुछ अनोखे ही अंदाज में अनफॉलो किया है. दरअसल जकरबर्ग को अनफॉलो करने से पहले डॉर्सी ने @BigTechAlert नाम के एक ट्विटर अकाउंट को फॉलो किया. ये अकाउंट खासतौर पर इस बात पर नजर रखता है कि किस टेक कंपनी के सीईओ ने किसे फॉलो या अनफॉलो किया है.

    क्या है पूरा मामला
    डॉर्सी द्वारा जकरबर्ग को अनफॉलो करने से पहले @BigTechAlert को फॉलो करना, ये दर्शाता है कि डॉर्सी चाहते थे कि इस बात का पता सभी को चल जाए कि वो जकरबर्ग को अनफॉलो करने जा रहे हैं. इस मामले पर पहले ट्वीट कर कहा कि @jack अब @BigTechAlert को फॉलो कर रहे हैं. इसके बाद @BigTechAlert ने अन्य ट्वीट कर लिखा कि @jack अब @finkd को फॉलो नहीं कर रहे हैं.

    @BigTechAlert के इस ट्वीट के बाद ट्विटर के ऑफिशियल पीआर अकाउंट @twittercomms ने भी तुरंत प्रतिक्रिया दी. @twittercomms की ओर से कहा गया कि फेसबुक के सीईओ जकरबर्ग ने 2012 के बाद से अपने ट्विटर अकाउंट @finkd से कोई ट्वीट नहीं किया है और उनके अकाउंट में कुल 12 ट्वीट हैं.

    ट्विटर कर देगा अकाउंट इनएक्टिव
    बता दें कि कुछ दिन पहले रिपोर्ट आई थी कि ट्विटर 11 दिसंबर से उन अकाउंट्स को हमेशा के लिए डिलीट करने वाला है, जो कि पिछले छह महीने से ज्यादा समय से इनएक्टिव है. ट्विटर के इस फैसले का असर उन लोगों पर भी पड़ेगा, जिन्होंने एक साल पहले अकाउंट बनाया था और फिर उसे कभी लॉगइन नहीं किया. माना जा रहा है कि डॉर्सी ने जकरबर्ग को अनफॉलो कर सभी इनएक्टिव यूजर्स को संदेश देने की कोशिश की है.

    क्यों उठाया जा रहा है ये कदम
    ट्विटर ने इस मामले पर कहा था कि पब्लिक कनवरजेशन के अपने कमिटमेंट को देखते हुए हम इनएक्टिव अकाउंट्स को क्लीन कर रहे हैं. हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि ट्विटर पर लोगों को ज्यादा सटीक और विश्वसनीय जानकारी मिले और उनका इस प्लेटफॉर्म पर भरोसा बना रहे.

    यह भी पढ़ें :-

    Airtel Xstream box हुआ बेहद सस्ता, अब इतने रुपये में ले एंड्रॉयड टीवी का मजा
    हर घंटे 225 करोड़ रुपये तक कमाती हैं दुनिया की ये 5 सबसे बड़ी कंपनियां
    इनबॉक्स में आने वाले अनचाहे मेल से पाएं निजात, अपनाएं ये तरीके

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज