• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • ट्विटर ने यूजर्स को दिया नया हथियार, ब्लॉक करने की बजाय करें 'सॉफ्ट ब्लॉक'

ट्विटर ने यूजर्स को दिया नया हथियार, ब्लॉक करने की बजाय करें 'सॉफ्ट ब्लॉक'

ट्विटर यूजर अब अपने फॉलोअर्स को ब्लॉक करने की बजाय रिमूव कर सकते हैं.

ट्विटर यूजर अब अपने फॉलोअर्स को ब्लॉक करने की बजाय रिमूव कर सकते हैं.

आप जिस यूजर को ब्लॉक करना चाहते हैं उसे केवल सॉफ्ट ब्लॉक (Soft block) करना है. इसके बाद वह यूजर ये नहीं देख पाएगा कि आपने क्या ट्वीट किया. वह आपको डायरेक्ट मैसेज भी नहीं कर पाएगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने हाल ही में अपने बेव वर्जन के लिए एक ऐसा फीचर रोल आउट किया है, जिसमें आप यूजर को बिना ब्लॉक किए भी ब्लॉक कर सकते हैं. नहीं समझे! मतलब ये कि आप जिस यूजर को ब्लॉक करना चाहते हैं उसे केवल सॉफ्ट ब्लॉक (Soft block) करना है और आपका काम हो जाएगा. इससे वह यूजर ये नहीं देख पाएगा कि आपने क्या ट्वीट किया, लेकिन वह अपनी फीड में आपके ट्वीट्स देख सकेगा. जो यूजर उसे मैसेज करेंगे, वह उन्हें मैसेज भी कर पाएगा.

    कैसे होगा सॉफ्ट ब्लॉक

    यदि आप अपने किसी फॉलोअर को सॉफ्ट ब्लॉक करना चाहते हैं तो आपको अपने प्रोफाइल में जाना होगा. प्रोफाइन में फॉलोअर्स पर क्लिक करें. इसके बाद फोलोअर के सामने तीन डॉट्स पर क्लिक करें. फिर आपको ‘रिमूव द फॉलोअर’ का ऑप्शन पर क्लिक करना है.

    यह फीचर ऐसे यूजर्स के लिए काफी अच्छा बताया जा रहा है जो किसी फॉलोअर को पूरी तरह ब्लॉक नहीं करना चाहते, मगर उनसे दूरी बनाकर रखना चाहते हैं. लेकिन यूजर्स को ये ध्यान में रखना होगा कि एक बार जिस रिमूव किए जाने के बाद वही यूजर फिर से आपको फॉलो कर सकता है. जिन लोगों को रिमूव किया जाएगा या सॉफ्ट ब्लॉक किया जाएगा, ट्विटर उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं देगा.

    ये भी पढ़ें – अपडेट करें iOS 15.0.2, नहीं तो कोई भी हैक कर लेगा आपका फोन!

    यदि आप किसी यूजर को पूरी तरह ब्लॉक कर देते हैं तो वह ये नहीं देख सकता कि आपने क्या पोस्ट किया है और न ही वह आपको डायरेक्ट मैसेज कर सकता है. लेकिन सॉफ्ट ब्लॉक में ऐसा नहीं है. बता दें कि फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर इसी तरह का एक फीचर है – ‘रिस्ट्रिक्ट अकाउंट’.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज