Home /News /tech /

Twitter पर आ रहा है बेहद काम का प्राइवेसी फीचर! छुपा सकते हैं अपने पुराने ट्वीट

Twitter पर आ रहा है बेहद काम का प्राइवेसी फीचर! छुपा सकते हैं अपने पुराने ट्वीट

Twitter पर नया प्राइवेसी फीचर आ रहा है.

Twitter पर नया प्राइवेसी फीचर आ रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक सोशल नेटवर्क प्लान में पुराने ट्वीट को आर्काइव करने का ऑप्शन आएगा, जिससे कि एक समय (30 दिन, 60 दिन या 90 दिन) के बाद ये दूसरे यूज़र्स को न दिखाई दे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    ट्विटर (Twitter) नया प्राइवेसी फीचर लाने पर काम कर रहा है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल नेटवर्क प्लान में पुराने ट्वीट को आर्काइव करने का ऑप्शन आएगा, जिससे कि एक समय (30 दिन, 60 दिन या 90 दिन)  के बाद ये दूसरे यूज़र्स को न दिखाई दे. इसके अलावा इसमें ये भी ऑप्शन आएगा, जिससे ट्विटर पर लिमिट सेट की जा सकेगा कि कौन सा ट्वीट लोग देख सकें, और कैसे बिना ब्लॉक किए फॉलोअर को रिमूव कर सकें.

    ब्लूमबर्ग ने फीचर के बारे में बताते हुए कहा कि ये नया फोन ‘Social Privacy’ के तौर पर आता है, जिसका मकसद ट्विटर पर लोगों को एंगेज करना है. ट्विटर की इंटरनल रिसर्च से पता चला है कि कुछ यूज़र्स को ये भी नहीं पता होता कि उनका अकाउंट पब्लिक है या प्राइवेट.

    (ये भी पढ़ें- यकीनन नहीं जानते होंगे Gmail की ये खास ट्रिक! डिलीट कर सकते हैं भेजा हुआ Email, जानें कैसे)

    हाल ही में पता चला है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू करेगा, जिससे यूजर्स प्लेटफॉर्म पर गलत कंटेंट को चिह्नित कर सकेंगे. ट्विटर का ये प्रयास अपने प्लैटफॉर्म में भ्रामक जानकारियों को कम करना है.

    ट्विटर ने बंद किया वेरिफिकेशन प्रोग्राम
    Twitter ने अपने अकाउंट वेरिफिकेशन प्रोग्राम को रोक दिया है. कंपनी ने बताया कि उन्हें अभी अपने एप्लिकेशन और रिव्यू प्रोसेस में सुधार करना है. ट्विटर ने पिछले महीने ही माना था कि उसने कुछ अकाउंट्स को स्थायी तौर पर सस्पेंड किया है, जिसे उसने गलती से वेरिफाईड अकाउंट घोषित कर दिया था. कंपनी ने एक ट्वीट के ज़रिए बताया कि, ‘हमने वेरिफिकेशन के लिए एप्लिकेशन पर अस्थायी रूप से रोक लगा दिया है ताकि हम अपने एप्लिकेशन और रिव्यू प्रोसेस में सुधार कर सकें.’

    Tags: App, Tech news, Twitter

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर