Home /News /tech /

twitter is testing space audio room which gives user to share recorded clips will live for 30 days aaaq

Twitter पर जल्द आएगा ये नया फीचर, iOS यूज़र्स को मिलेगी खास सुविधा; जानें डिटेल

Twitter पर नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है.

Twitter पर नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है.

Twitter एक ऐसे नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो एक होस्ट को अपनी टाइमलाइन पर रिकॉर्ड किए गए स्पेस की एक क्लिप शेयर करने की अनुमति देता है. द वर्ज के मुताबिक ये सुविधा अब ‘iOS पर कुछ होस्ट्स’ के लिए उपलब्ध है. कंपनी के प्रवक्ता जोसेफ जे. नुनेज़ ने द वर्ज को दिए एक बयान में कहा कि ये क्लिप ट्विटर पर 30 दिनों तक लाइव रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

ट्विटर (Twitter) अपने स्पेस ऑडियो रूम (Audio Room) के लिए एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो एक होस्ट को अपनी टाइमलाइन पर रिकॉर्ड किए गए स्पेस की एक क्लिप शेयर करने की अनुमति देता है. द वर्ज के मुताबिक ये सुविधा अब ‘iOS पर कुछ होस्ट्स’ के लिए उपलब्ध है. कंपनी के प्रवक्ता जोसेफ जे. नुनेज़ ने द वर्ज को दिए एक बयान में कहा कि ये क्लिप ट्विटर पर 30 दिनों तक लाइव रहेगी. ट्विटर के मुताबिक IOS पर हर कोई क्लिप देख और सुन सकता है, जबकि Android और वेब पर क्लिप जल्द ही पेश किया जाएगा.

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने बताया कि ये अभी के लिए सिर्फ स्पेस होस्ट के लिए क्लिप को सीमित कर रहा है, नुनेज़ ने आउटलेट को बताया, कंपनी की योजना स्पेस क्लिपिंग फंक्शन को ‘आने वाले समय में ट्विटर पर सभी के लिए’ विस्तारित करने की है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ Samsung का 6000mAh बैटरी वाला दमदार फोन! मिलेगी 90Hz डिस्प्ले, 48MP कैमरा)

क्या है Space?
‘स्पेस’ ट्विटर पर लाइव ऑडियो बातचीत करने का एक नया तरीका है, जिसे कंपनी ने 2020 में अपने प्लेटफॉर्म पर पेश किया था.

इस बीच, यूक्रेन में चल रहे संकट के बीच, सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि रूस में कुछ यूज़र्स के लिए इसपर रोक लगा दिया गया है. ये रूस द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण करने के एक दिन बाद आया, मास्को ने कहा कि यह मेटा प्लेटफ़ॉर्म इंक के फेसबुक तक पहुंच को आंशिक रूप से सीमित कर रहा है, ये रूसी मीडिया को ‘सेंसर’ करने का आरोप लगा रहा है.

(ये भी पढ़ें-  Jio का धांसू प्लान! 400 रुपये से भी कम कीमत में मिलेगा 75GB डेटा, कर सकेंगे अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग)

ट्विटर ने कहा कि वह अपनी सेवा को सुरक्षित और सुलभ बनाए रखने के लिए काम कर रहा है. इसने इस सवाल का तुरंत जवाब नहीं दिया कि क्या रूस ने किसी कार्रवाई के बारे में कंपनी के साथ संवाद किया था. इंटरनेट ब्लॉकेज वेधशाला नेटब्लॉक्स ने बताया कि ट्विटर को प्रमुख नेटवर्क पर प्रतिबंधित कर दिया गया था. मॉस्को में रॉयटर्स के एक रिपोर्टर ने कहा कि साइट धीमी थी और ट्वीट भेजने में कठिनाई हो रही थी.

Tags: Tech news, Twitter

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर