होम /न्यूज /तकनीक /

अब Twitter भी देगा Facebook की तरह जमकर लिखने की सुविधा, जल्‍द आयेगा नया फीचर

अब Twitter भी देगा Facebook की तरह जमकर लिखने की सुविधा, जल्‍द आयेगा नया फीचर

ट्विटर (Twitter) पर भी जल्‍द ही लोग ज्‍यादा शब्‍दों में अपनी भावनायें वक्‍त कर सकेंगे.

ट्विटर (Twitter) पर भी जल्‍द ही लोग ज्‍यादा शब्‍दों में अपनी भावनायें वक्‍त कर सकेंगे.

ट्विटर (Twitter) पर भी जल्‍द ही लोग ज्‍यादा शब्‍दों में अपनी भावनायें वक्‍त कर सकेंगे. ट्विटर एक नया फीचर ला रहा है जिसमें मौजूदा 240 शब्‍दों की सीमा को हटाकर लंबे लेख (Articles) लिखने की सुविधा मिलेगी.

नई दिल्‍ली. ट्विटर (Twitter) अपने यूजर्स को जल्‍द ही एक नया फीचर देने वाला है. इस फीचर की मदद से यूजर्स ट्विटर (Twitter User) पर लंबे आर्टिकल (Long Articles) लिख पाएंगे. इस फीचर को रिवर्स इंजीनियर जेन मांचुंग वोंग (Jane Manchung Wong) ने स्‍पॉट किया है. वहीं, ट्विटर के एक प्रवक्‍ता ने सी-नेट (Cnet) को बताया है कि कंपनी हमेशा लोगों को संवाद के लिये नये रास्‍ते उपलब्‍ध कराने में विश्‍वास रखती है और लगातार इस दिशा में काम कर रही है.

हालांकि, ट्विटर प्रवक्‍ता ने ट्विटर आर्टिकल फीचर (Twitter Articles Feature) के बारे में कुछ नहीं बताया. अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि यह फीचर आम यूजर्स को मिलेगा या फिर पेड ब्‍लू टिक मैंबर्स (Twitter Blue Tik Members) को. वोंग ने ट्विटर आर्टिकल का एक स्‍क्रीनशॉट भी शेयर किया है. परंतु, उन्‍होंने इस नये फीचर के बारे में कोई विस्‍तृत जानकारी नहीं दी है. इस नये फीचर में यूजर्स के इंटरेक्‍ट करने के तरीकों को पूरी तरह बदलने की क्षमता है.

ये भी पढ़ें : आज है रघुराम राजन का जन्मदिन : बेबाक बयानों के लिए दबंग अर्थशास्त्री के तौर पर जानती है सारी दुनिया

Twitter, What is Twitter Flocks, Tweet, Profil, Reddit, Twitter Blue Tik Members, Twitter New feature, Jane Manchung Wong, Twitter User, Twitter Articles, what is Twitter Articles

जेन मांचुंग वोंग (Jane Manchung Wong) ने ये स्‍क्रीनशॉट शेयर किया है.

फेसबुक से मुकाबले की तैयारी

ट्विटर के कंपीटिटर फेसबुक (Facebook) और रेडिट (Reddit) अपने यूजर्स को लंबी पोस्‍ट और कमेंट लिखने की सुविधा प्रदान करते हैं. ट्विटर कम शब्‍दों में यूजर्स को अपने भावनायें व्‍यक्‍त करने की सुविधा देकर खूब प्रसिद्ध हुआ है. शुरुआत में ट्विटर सिर्फ 140 कै‍रेक्‍टर लिखने की ही इजाजत देता था, जिसे 2017 में बढ़ाकर 280 कैरेक्‍टर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें :  अगर आपने भी लगाया है Cryptocurrency में पैसा तो आज से ये काम भी करना शुरू कर दें, वरना…

‘फ्लोक्‍स’ की भी तैयारी

वहीं, ट्विटर अभी एक और फीचर फ्लोक्‍स (Flocks) पर भी काम कर रहा है. यह इंस्‍टाग्राम के क्‍लोज फ्रेंड्स फीचर जैसा ही है. यह फीचर यूजर को क्‍लोज सर्कल बनाने की इजाजत देगा. क्‍लोज सर्किल में शामिल फ्रैंड्स ही एक यूजर द्वारा खास तौर पर उनके लिये किये गये ट्वीट (Tweet) देख सकेंगे. यह यूजर्स के लिये काफी लाभदायक फीचर होंगा, क्‍योंकि फिलहाल ट्विटर बाय डिफाल्‍ट प्रोफाइल (Profile) को पब्लिक ही रखता है, जिससे कोई भी किसी भी यूजर के ट्वीट पर कमेंट कर सकता है और उसे रिट्वीट कर सकता है. हालांकि, प्रोफाइल को प्राइवेट रखने का ऑप्‍शन भी ट्विटर देता है.

Tags: Tech news, Twitter

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर