Twitter का बड़ा फैसला! किसी ट्वीट को Copy-Paste करने पर अब होगा ऐसा...

Twitter का बड़ा फैसला! किसी ट्वीट को Copy-Paste करने पर अब होगा ऐसा...
ट्विटर ने अपनी सेंसरशिप पॉलिसी को अपडेट किया है.

ट्विटर पर Copy-Paste जैसी एक्टिविटी पाई जाती है तो उन ट्वीट्स की विज़िबिलिटी को कम कर दिया जाएगा....

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) ने अपने प्लैटफॉर्म से ‘copypasta’ ट्वीट्स को हाइड करने का ऐलान किया है. कॉपी पास्टा ट्वीट्स वह होते हैं, जो बिना किसी बदलाव किए सोर्स से copy करके Paste किए जाते हैं. Twitter Comms ने अपने ट्वीट में बताया कि ‘copy pasta’ में बढ़ोतरी देखी गई है, जहां कई अकाउंट्स से कॉपी, पेस्ट और कंटेंट को हूबहू ट्वीट कर दिया जा रहा है. आगे कहा गया कि अगर प्लैटफॉर्म पर इस तरह की एक्टिविटी पाई जाती है तो उन ट्वीट्स की विज़िबिलिटी को कम कर दिया जाएगा.

ट्विटर ने हाल ही में अपनी सेंसरशिप पॉलिसी को अपडेट किया है, जिसमें ‘copypasta’ ट्वीट्स को ऐड किया गया है. Copypasta एक तरह का ऑनलाइन स्लैंग है, जिसे डूब्लिकेट टेक्स्ट के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

इसे लेकर Twitter ने मोबाइल एप में एक फीचर भी पेश किया है, जहां से यूज़र अपने ट्वीट को कॉपी करने का ऑप्शन बंद कर सकते हैं. वहीं कंपनी ने हाल ही में ‘Retweet with quote’ फीचर भी जारी किया है.



(ये भी पढ़ें- Airtel Plan! एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे)



Copypasta ट्वीट का इस्तेमाल सबसे ज्यादा स्पैमिंग और किसी कैंपेन के लिए किया जाता है. अक्सर आपने देखा होगा कि हजारों अकाउंट से एक ही जैसे ट्वीट किए जाते हैं. ये सब ट्रेंडिंग और किसी खास व्यक्ति या संस्था को निशाने पर लेने के लिए होता है.

(ये भी पढ़ें-  WhatsApp पर आ रहा है शानदार फीचर! अलग-अलग कलर की हो जाएगी हर Chat!)

ट्विटर ने copypasta ट्वीट्स को लेकर इससे पहले भी कार्यवाई की है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि इसे लेकर एक पॉलिसी जारी कर दी गई हो. ट्वीटर के CEO Jack Dorsey ने हाल में वायर्ड को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ट्विटर ये भी ट्रैक कर सकता है कि किसी ट्वीट में दिए गए लिंक को कितनी बार कॉपी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading