Twitter में जुड़ा एक और फीचर, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Spaces लॉन्च

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने पूर्व में आईफोन यूजर्स के लिए क्लबहाउस (Clubhouse) जैसे फीचर की टेस्टिंग की थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने भारत सहित वैश्विक स्तर पर चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्पेसिस (Spaces) उपलब्ध करा रहा है. यह एक ऑडियो चैट फीचर है.

आईफोन यूजर्स के लिए क्लबहाउस जैसे फीचर की टेस्टिंग
ट्विटर ने पूर्व में आईफोन यूजर्स के लिए क्लबहाउस (Clubhouse) जैसे फीचर की टेस्टिंग की थी. चूंकि अब यह फीचर एंड्रायड पर उपलब्ध कराया गया है, अधिक यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. भारत में यूजर्स को इसका ज्यादा फायदा होगा क्योंकि यहां एंड्रॉयड डिवाइस का दबदबा है.

ये भी पढ़ें- सस्ते में खरीदें 1.5 टन के दमदार Split AC, लिस्ट में Haier और Whirlpool जैसी पॉपुलर ब्रैंड शामिल
कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी


ट्विटर ने स्पेसिस पेज के जरिए ट्वीट में बताया, ''एंड्रायड यूजर्स! हमारा बीटा बढ़ रहा है. आज से आप जुड़ सकते हैं और किसी भी स्पेस पर बात कर सकते हैं. जल्द आप अपना स्पेस बना सकते हैं, लेकिन इसके लिए हम अभी कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं.''


ट्विटर के भारत में यूजर्स की संख्या 1.75 करोड़ है.

हाल ही में Twitter में जुड़ा था वॉयस मैसेज फीचर
हाल ही ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म में एक और फीचर जोड़ा है. कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेज (Direct Messages) के लिए एक नए वॉयस मैसेजिंग फीचर की टेस्टिंग कर रही है. वॉयस मैसेज फीचर को 17 फरवरी से धीरे-धीरे भारत, ब्राजील और जापान के यूजर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अब 140 सेकंड लंबे वॉयस मैसेज को डायरेक्ट मैसेज में भेज सकते हैं. कंपनी ने इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स को उपलब्ध कराया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज